Homeहरियाणाकुरुक्षेत्रहरियाणा के ताज को आधी रात तक निहारते रहे कुरुक्षेत्रवासी

हरियाणा के ताज को आधी रात तक निहारते रहे कुरुक्षेत्रवासी

इशिका ठाकुर, कुरुक्षेत्र:
हरियाणा के ताज को आधी रात तक निहारते रह गए कुरुक्षेत्रवासी लोगों ने खूब ली सेल्फी और बनाई वीडियो कि सोशल मीडिया पर वायरल भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) भारत सरकार के चंडीगढ़ मंडल रोपड़ के प्रभारी जितेंद्र शर्मा ने बताया कि एएसआई की ओर से आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान देश के प्रमुख स्थलों पर स्थित प्राचीन राष्ट्रीय स्मारकों पर स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम आयोजित करने की रूपरेखा तैयार की थी।

तिरंगा लाइटों में लोगों ने ली सेल्फी

इनमें पंजाब में अमृतसर और हरियाणा प्रदेश में कुरुक्षेत्र के राष्ट्रीय स्मारकों को विशेष सज्जा के साथ यहां कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस अवसर पर हरियाणा के ताजमहल कहे जाने वाले शेख चेहली मकबरा और दारा शिकोह अध्ययन केंद्र को तिरंगा लाइटों के साथ भव्य रूप से सजाया गया। स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रमों के दौरान 16 अगस्त को रात 12 बजे तक कुरुक्षेत्र के लोगों ने इस भव्य अद्भुत नजारे के साथ सेल्फी ली और सोशल मीडिया पर जमकर वीडियो बनाकर वायरल की। उन्हें इस बात की खुशी है कि कई लोग रात को प्राचीन हर्ष वर्धन पार्क और शेख चेहली मकबरे का गेट खुलवाने के लिए सुरक्षाकर्मियों से निवेदन करते दिखे, जिससे कि वहां खड़े होकर फोटो और वीडियो अपने कैमरों में कैद कर सके।

नजारे को देखकर भावुक हुए लोग

Kurukshetra kept looking at the Taj of Haryana
Kurukshetra kept looking at the Taj of Haryana

लोगों भावना का सम्मान करते हुए द्वार खोले गए। इस नजारे को देखकर भावुक हुए कई लोगों ने शेख चेहली मकबरा और हर्षवर्द्धन पार्क को सदा के लिए तिरंगा लाइटों से सुसज्जित रखने की डिमांड भी की। उनका कहना था कि 15 अगस्त 26 जनवरी जैसे राष्ट्रीय पर्वों के अलावा कुरुक्षेत्र के इस राष्ट्रीय स्मारक को देश के राष्ट्रीय पर्व के अलावा दिवाली और हरियाणा दिवस जैसे विशेष अवसरों पर तक तो तिरंगा लाइटों के साथ जरुर सजाना चाहिए। अनेक लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण की इस कदम के लिए सराहना की।

SHARE
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular