Homeहरियाणाकुरुक्षेत्रहरियाणा राज्य महिला आयोग की चेयरमैन ने कुरुक्षेत्र लघुसचिवालय के सभागार में...

हरियाणा राज्य महिला आयोग की चेयरमैन ने कुरुक्षेत्र लघुसचिवालय के सभागार में अधिकारियों की बैठक,सुनी महिलाओं की समस्याएं

इशिका ठाकुर, Kurukshetra News : हरियाणा राज्य महिला आयोग की चेयरमैन रेणू भाटिया ने आज कुरुक्षेत्र के लघु सचिवालय के सभागार में जिले के तमाम अधिकारियों की बैठक ली और इस दौरान उन्होंने सभागार में आई ही महिला शिकायतकर्ताओ की शिकायतों को सुना और इन शिकायतों का समाधान करने के लिए संबंधित अधिकारियों को कुछ आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

ये भी पढ़ें : कौशल रोजगार निगम के विरोध में 27 मई को विरोध प्रदर्शन करेगा सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा : जरनैल सिंह

महिलाओं की शिकायतों का समाधान करने का हर संभव रहता है प्रयास

इतना ही नहीं कुछ शिकायतों में चेयरमैन ने स्वयं आरोपियों से दूरभाष पर बातचीत भी की। कई केसों में पुलिस अधीक्षक डा. अंशु सिंगला को शिकायतकर्ता को न्याय दिलाने के लिए दोबारा जांच करने के लिए कहा है।चेयरमैन ने कहा कि उनका सौभाग्य है कि धर्मक्षेत्र कुरुक्षेत्र में आने और काम करने का सौभाग्य मिला है। उन्होंने एक प्रश्न का जवाब देते हुए कहा कि महिलाओं की शिकायतों का समाधान करने का हर संभव प्रयास रहता है। इस उदेश्य को जहन में रखते हुए प्रदेश के सभी जिलों में महिला थाने भी खोल है ताकि महिलाओं के उत्पीडऩ को रोका जा सके।

महिलाओं पर हो रहे उत्पीड़न को रोकने का करना होगा प्रयास

उन्होंने एक अन्य प्रश्न का जवाब देते हुए कहा कि फरीदाबाद के एक मामले में एफआईआर दर्ज की जा चुकी है और दो आरोपित लडक़ों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है और ठेकेदार का ठेका भी रद्द करने के आदेश दिए गए है उन्होंने कहा कि समाज के सभी लोगों, मीडिया कर्मियों, पुलिस अधिकारियों को आपसी तालमेल के साथ महिलाओं पर हो रहे उत्पीड़न को रोकने का प्रयास करना होगा। महिलाओं को न्याय दिलाकर समाज को आगे बढ़ाने में सभी के साझे प्रयास की जरुरत रहेगी।

ये भी पढ़ें :  महिला सशक्तिकरण, नई शिक्षा नीति नामक शीर्षक पर क्लास रूम एक्टिविटी आयोजित

ये भी पढ़ें : कोरोना मृतकों के परिजनों को सरकार देगी 50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular