Homeहरियाणाकुरुक्षेत्रFinancial Assistance to Farmers आंदोलन से प्रभावित किसानों का दी जा रही...

Financial Assistance to Farmers आंदोलन से प्रभावित किसानों का दी जा रही आर्थिक सहायता:राजकुमार

मुकिमपुर और बीड़ मथाना के किसान को भाजपा जिलाध्यक्ष राजकुमार सैनी ने दिये 2-2 लाख Financial Assistance to Farmers

अन्नदाता के दरवाजे पर जाकर मदद कर रही है सरकार Financial Assistance to Farmers

डॉ. राजेश वधवा, कुरुक्षेत्र:
Financial Assistance to Farmers: किसान आंदोलन के दौरान अपने प्राण गंवाने और गंभीर रुप से घायल होने वाले किसानों के परिजनों को सरकार ने राहत पहुंचाने का काम शुरू कर दिया है। किसान संगठनों और मुख्यमंत्री के बीच हुई सहमति को अब सरकार धरातल पर लाने में जुट गई है। वे शनिवार को गांव मुकिमपुर और बीड़ मथाना में किसान आंदोलन के दौरान प्रभावित हुए किसानों को आर्थिक सहायता राशि प्रदान करने के बाद बातचीत कर रहे थे।
भाजपा जिलाध्यक्ष राजकुमार सैनी ने बताया कि किसान आंदोलन के दौरान प्रदेश के कुछ किसानों का देहांत और कुछ किसान गंभीर रुप से घायल हो गए थे।

भाजपा सरकार किसान, मजदूर और व्यापारी वर्ग की सच्ची हितेषी: राजकुमार

Financial Assistance to Farmers

इन किसानों के परिवारों की आर्थिक सहायता हेतु मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता राशि देने की घोषणा की थी। भाजपा जिलाध्यक्ष राजकुमार सैनी ने गांव मुकिमपुरा के किसान आंदोलन के पैरालसिस का अटैक आने पर 2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की है। इसके साथ-साथ गांव बीड़ मथाना के किसान की दोनों टांगे ट्रैक्टर के नीचे आने से टूटने पर 2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की है। भाजपा जिलाध्यक्ष राजकुमार सैनी ने कहा कि भाजपा सरकार किसान, मजदूर और व्यापारी वर्ग की सच्ची हितेषी है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किसानों से किया अपना वादा निभाया

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किसानों से किया अपना वादा निभाया है। केंद्र और प्रदेश सरकार 36 बिरादरी की भलाई और बिना भेदभाव हरियाणा प्रदेश के विकास को समर्पित है। सीएम मनोहर लाल की नीतियों की बदौलत प्रदेश खुशहाली के पथ पर अग्रसर है। उन्होंने प्रदेशभर के मृतक किसानों को बीजेपी की तरफ से श्रद्धांजलि दी और कहा कि सरकार किसान और कृषि को लेकर गंभीर है। किसान देश की अर्थव्यवस्था का महत्वपूर्ण अंग है। इस मौके पर बुद्घिजीवी प्रकोष्ठï के जिला संयोजक पवन आश्री सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Read Also: CM Manohar Lal targets Arvind Kejriwal सीएम मनोहर लाल ने अरविंद केजरीवाल पर साधा निशानाः 24 अप्रैल को पानीपत में गुरु तेग बहादुर साहिब का है 400 साल प्रकाश पर्व पर केजरीवाल वहां आएंगे तो हो जाएगी उनकी बुद्धि ठीक

Read Also : गांव के जोहड़ के पास एक पेड़ से फांसी पर लटका मिला शव: Dead Body Found Hanging From Tree

Read Also : स्वाति नैन को मिला जल शक्ति मंत्रालय का वाटर हीरो अवार्ड: Water Hero Award

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular