Homeहरियाणाकुरुक्षेत्रBhagat Singh Shahadi Day: शहीदों के सपनों को साकार करने के लिए...

Bhagat Singh Shahadi Day: शहीदों के सपनों को साकार करने के लिए युवाओं को पढ़ना होगा साहित्य:संदीप

इशिका ठाकुर,कुरुक्षेत्र
हरियाणा के खेल एवं युवा मामले मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि शहीदों के सपनों को साकार करने के लिए युवाओं को वीरों व बलिदानों के साहित्य को पढ़ना होगा। इस साहित्य से देश के प्रति निस्वार्थ भाव से सेवा करने की भावना पैदा होगी।

खेल मंत्री ने की क्लब को 2 लाख रुपए देने की घोषणा

Bhagat Singh Shahadi Day

खेल मंत्री संदीप सिंह बुधवार को द्रोणाचार्य स्टेडियम में गूंज वेलफेयर क्लब द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर आयोजित 15वीं खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ अवसर पर बोल रहे थे। इससे पहले खेल मंत्री संदीप सिंह, जिला खेल अधिकारी राजनिवास, गूंज वेलफेयर क्लब से रजत पांचाल, संजीव शर्मा, सुरेंद्र ने शहीद भगत सिंह, शहीद सुखदेव, शहीद राजगुरु की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी है। इसके बाद खेल मंत्री ने दौड़ को हरी झंडी देकर विधिवत रूप से प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इस दौरान खेल मंत्री ने क्लब को 2 लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की है।

शहीदों की बदौलत ही खुली हवा में सांस ले रहे

Bhagat Singh Shahadi Day

खेल मंत्री ने कहा कि शहीद भगत सिंह के शहादत दिवस पर और आजादी के अमृत महोत्सव के कार्यक्रमों की श्रृंखला में खेल प्रतियोगिता जैसे कार्यक्रमों का आयोजन करके युवा पीढ़ी को साथ जोड़ने का एक सराहनीय कार्य किया है। इस समय देश के सभी नागरिक वीरों के बलिदानों के कारण खुली हवा में सांस ले रहे है। इस देश को आजाद करवाने के लिए शहीद भगत सिंह जैसे अनेकों लोगों ने अपने प्राण न्यौछावर किए है।
इन वीरों की शहादत को याद करने और युवा पीढ़ी को प्रेरित करने के उद्देश्य से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 15 अगस्त 2023 तक आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में मनाने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि देश में शहीदों की शहादत पर बहुत ज्यादा साहित्य है। यह साहित्य देश व प्रदेश की धरोहर है। इस साहित्य को युवा पीढ़ी को पढऩे की जरूरत है। इस साहित्य को पढक़र युवा पीढ़ी शहीदों के सपनों को साकार करने का काम करेगी। इस देश के कण कण में शहादत की महक आती है। इस महक से युवा पीढ़ी को हमेशा प्रेरणा और उत्साह मिलता रहेगा।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular