Homeहरियाणाकुरुक्षेत्रगुरुग्राम में 14 अप्रैल को होगा बाबा साहेब जयंती समारोह Babasaheb Jayanti...

गुरुग्राम में 14 अप्रैल को होगा बाबा साहेब जयंती समारोह Babasaheb Jayanti Celebrations

Babasaheb Jayanti Celebrations

इशिका ठाकुर, कुरुक्षेत्र:
Babasaheb Jayanti Celebrations : मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के अनुसार 14 अप्रैल को गुरुग्राम में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जयंती समारोह होगा। इसमें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित मंत्रिमंडल अंबेडकर जयंती समारोह में शिरकत करेंगे। 24 अप्रैल को पानीपत में गुरु तेग बहादुर राज्य स्तरीय 400 साला प्रकाश पर्व मनाया जाएगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गुरु रविदास धर्मशाला में बनने वाली पार्किंग का शिलान्यास किया।

इन महानुभावों ने की पूजा-अर्चना

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर कुरुक्षेत्र के गुरु रविदास महापीठ के पांचवे राष्ट्रीय अधिवेशन समापन सत्र में शिरकत करने आए थे।
यहां पर प्रदेश के सहकारिता मंत्री डॉक्टर बनवारीलाल, राज्यसभा सांसद दुष्यंत गौतम, सांसद नायब सिंह सैनी, हरियाणा के सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल, महापीठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री सुरेश राठौर, विधायक सुभाष सुधा, पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय सांपला, पूर्व मंत्री कृष्ण पंवार, पूर्व अध्यक्ष आत्मा राम परमार, राष्ट्रीय महामंत्री सूरजभान कटारिया, सूरज कैरो, जसवंत पठानिया, घुमंतू जाति विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष जय सिंह पाल, भाजपा के जिलाध्यक्ष राजकुमार सैनी, समरसता अधिवेशन के पदाधिकारी रविंद्र सांगवान ने श्री गुरु रविदास मंदिर में पूजा अर्चना की।

भूमिगत पार्किंग का भी शिलान्यास

पंडाल में गुरु रविदास के चित्र पर पुष्प अर्पित किए और दीपशिखा प्रज्वलित करके 5वें राष्टÑीय अधिवेशन के समापन सत्र का विधिवत रूप से शुभारंभ किया। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष में श्री गुरु रविदास मंदिर एवं धर्मशाला सभा की तरफ से बनने वाली भूमिगत पार्किंग परियोजना का शिलान्यास भी किया। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि गुरु रविदास बेहद आध्यात्मिक व्यक्तित्व के स्वामी थे और उन्होंने समाज की सेवा में अलख जगाई है आज उनके विचार आज भी प्रासंगिक है।

व्यक्ति जाति विशेष से नहीं होता छोटा-बड़ा: सीएम

Babasaheb Jayanti Celebrations
Babasaheb Jayanti Celebrations

उन्होंने कहा कि उनके जीवन में हमें यह सीख मिलती है कि व्यक्ति जाति विशेष के कारण छोटा बड़ा नहीं होता। उसके कर्म उसे छोटा या बड़ा बनाते हैं। मंच पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि आज हर चीज की घोषणा कर रहे हैं कि मुफ्त में दिया जाएगा इस प्रथा को बंद करना होगा, बल्कि लोगों को अपने पैरों पर खड़ा करना ऐसी योजना प्रदेश की सरकार कर रही है। प्रदेश के युवाओं के लिए आगे बढ़ रही है, जिससे कि प्रदेश के युवा मुफ्तखोरी की जगह अपने पैरों पर खड़ा हो और अपना रोजगार स्थापित कर पाए।

Babasaheb Jayanti Celebrations

Read Also : कांग्रेसी विधायक बोले- आम आदमी पार्टी लालच देकर कर रही संपर्क Anirudh Singh Targeted AAP

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular