Homeहरियाणाकुरुक्षेत्रयहां सिर्फ 5 रूपये में मिलता है भरपेट खाना

यहां सिर्फ 5 रूपये में मिलता है भरपेट खाना

विजय कौशिक, लाडवा: लाडवा के पुराने डाकखाने के नजदीक समाजसेवी संदीप गर्ग द्वारा चलाई जा रही लाडवा रसोई में प्रतिदिन मात्र पांच रूपए में भरपेट खाना खाने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। शनिवार को लगभग 800 लोगों ने पांच रूपए प्रति व्यक्ति के हिसाब से भरपेट खाना खाया। शनिवार को लाडवा की संत निरंकारी मंडल द्वारा रसोई की जिम्मेदारी निभाई गई और उनके सेवादारों द्वारा लगभग 800 लोगों को खाना वितरित किया गया।

यदि आवश्यकता पड़ी तो एक हजार से 1500 लोगों के लिए खाना बनवाकर भेजना हो वह भी भेजा जाएगा: गर्ग

संत निरंकारी मंडल के रविन्द्र ने बताया कि उनकी मंडल की ओर से लगभग 12 लोग लाडवा रसोई में लोगों को शनिवार को खाना वितरित करने के लिए आए। उन्होंने कहा कि समाजसेवी संदीप गर्ग द्वारा जो यह नेक कार्य करवाया जा रहा है। इसकी पूरे क्षेत्र में प्रशंसा हो रही है और जो भी शहर की धार्मिक व सामाजिक संस्था इसमें प्रतिदिन आकर अपने सदस्यों के साथ सहयोग कर रही है वह एक सराहनीय काम है। उन्होंने कहा कि संदीप गर्ग द्वारा जो यह लोगों को मात्र पांच रूपए में भरपेट भोजन दिया जा रहा है। यह अपने आप में एक बहुत बड़ा कार्य है। जो कि उनके द्वारा किया जा रहा है।

लाडवा रसोई में प्रतिदिन मात्र पांच रूपए में भरपेट खाना खाने वाले लोगों
की संख्या बढ़ती जा रही है

वहीं मौके पर पहुंचे समाजसेवी संदीप गर्ग ने कहा कि यह सब तभी संभव हो पा रहा है जब शहर की लगभग 30 धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं का उनको सहयोग मिल रहा है। प्रतिदिन एक संस्था की बारी होती है। उन्होंने कहा कि जिस दिन जिस संस्था के बारे होती है उसकी पूरी जिम्मेदारी रसोई की उन्हीं की होती है और वह अपने हिसाब से ही लोगों को भोजन वितरित करते हैं। उन्होंने कहा कि अभी लगभग 800 लोग प्रतिदिन खाना खा रहे हैं। यदि आवश्यकता पड़ी तो भले ही एक हजार से 1500 लोगों के लिए खाना बनवाकर भेजना हो वह भी भेजा जाएगा। परंतु उनका प्रयास रहेगा कि 12 से 2 बजे तक जो भी व्यक्ति वहां पर खाना खाने के लिए आए वह बिना खाना खाए वापस न जाए। उन्होंने कहा कि जल्द ही एक बड़ी गाड़ी बनवाई जा रही है। जिसके अंदर और सुविधाएं भी लोगों के लिए उपलब्ध होगी ताकि लोगों को यह लगे कि वह अपने घर पर ही रहकर खाना खा रहे हैं। मौके पर संजीव, मदन, सचिन, दर्शन, आलोक, साहिल, जतिन, अनमोल सहित अनेक सेवादारों द्वारा सेवा की गई।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular