Homeराज्यहरियाणाझज्जर : बाग जहांआरा स्टेडियम में ली गई खेलो हरियाणा की ट्रायल

झज्जर : बाग जहांआरा स्टेडियम में ली गई खेलो हरियाणा की ट्रायल

धीरज, झज्जर :
जिला खेल अधिकारी ने बताया कि कुछ खेलो कि ट्रायल ली जा चुकी है और कुछ खेलों की ट्रायल अभी लेने बाकी है। खेलो हरियाणा की जिला स्तरीय ट्रायल में 20 खेलो को शामिल किया गया है। खेल अधिकारी के मुताबिक ओलंपिक के बाद बच्चों में काफी उत्साह खेलों के प्रति बड़ा है उनके मन में भी यह बात आई है कि हम भी जीत कर मेडल लेकर आएं। झज्जर जिले से टोक्यो ओलंपिक में गए थे पांच खिलाड़ी।

जिनके चलते जिले में खेलों के प्रति बच्चों की रुचि बढ़ी है। जिला अधिकारी के मुताबिक अनुसूचित जाति के बच्चों को खेलों में भाग लेने पर केस वार्ड दिया जाता है और सरकार के द्वारा अनुसूचित जाति के बच्चों को विशेष तौर पर खेलों में बढ़ावा देने के लिए सहयोग किया जा रहा है।
आपको बता दें कि खेलो हरियाणा के लिए जिला स्तर पर ट्रायल 12 और 13 अगस्त को होने वाली थी जो कि ओलंपिक में विजेता खिलाड़ियों के सम्मान समारोह के कारण स्थगित कर दी गई थी। जो ट्रायल स्थगित कर दी गई थी उसे अब जिला स्तर पर लिया जा रहा है और जो बच्चे जिला स्तर पर चयनित होंगे उन्हें खेलो हरियाणा में भाग लेने का अवसर मिलेगा। खेलो हरियाणा के बाद फरवरी में खेलो इंडिया का आयोजन किया जाएगा जिसमें जो बच्चे खेलो हरियाणा से जीतेंगे उन्हें भाग लेने का अवसर मिलेगा।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular