Homeहरियाणागुरुग्रामसांसद कार्तिक शर्मा ने रयान इंटरनेशनल स्कूल में की शिरकत

सांसद कार्तिक शर्मा ने रयान इंटरनेशनल स्कूल में की शिरकत

आज समाज डिजिटल, (Kartik Sharma Gurugram Visit) :  शिक्षक दिवस के अवसर पर गुरुग्राम के रयान इंटरनेशनल स्कूल (Ryan International School Gurgaon) द्वारा एक कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर सांसद कार्तिक शर्मा (Kartik Sharma) ने शिरकत की। इस दौरान सांसद कार्तिक शर्मा ने शिक्षकों एवं विद्यार्थियों के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

स्कूली बच्चों ने किए रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत

वहीं शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में स्कूली विद्यार्थियों द्वारा कई कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम में पहुंचे सांसद कार्तिक शर्मा ने शिक्षकों और विद्यार्थियों से चर्चा करते हुए कहा कि राष्ट्र निर्माण में शिक्षकों का सबसे महत्वपूर्ण योगदान है क्योंकि शिक्षकों द्वारा शिक्षित किए गए विद्यार्थी ही राष्ट्र की तस्वीर तय करते हैं।

Kartik Sharma Gurugram Visit on Teacher's Day
Kartik Sharma Gurugram Visit on Teacher’s Day

सांसद शर्मा ने यह भी कहा कि पहली बार लोकतंत्र में ऐसा मौका है कि देश का जितना भी श्रेष्ठ नेतृत्व है, चाहे हमारी राष्ट्रपति हो, हमारे उपराष्ट्रपति हो, हमारे प्रधानमंत्री या फिर हरियाणा के मुख्यमंत्री सभी आजाद भारत में जन्मे हैं। यह भारत के इतिहास में पहली बार हुआ है और यह गुलामी की सोच से अलग दृष्टि से देखने का मौका है। हमारे भारत का भविष्य क्या होगा, यह जो बच्चे आज यहां हैं, यही तय करेंगे और इन बच्चों के संस्कार और शिक्षा देने वाले हमारे शिक्षक सबसे महत्वपूर्ण है।

इसके अतिरिक्त कार्तिक शर्मा ने यह भी कहा कि अध्यापक एक व्यक्ति नहीं, बल्कि एक व्यक्तित्व होता है। अध्यापक होना एक नौकरी नहीं, बल्कि समाज को बेहतर दिशा देने का निवेश है। मुझे अपने अध्यापक से एक सीख मिली है जो आज भी मेरे काम आती है। शिक्षा एक सीख है, जिसे सीखने की कोई उम्र नहीं होती।

ये भी पढ़ें : सेंट लॉरेंस इंटरनेशनल स्कूल में अध्यापक सम्मान समारोह में 30 अध्यापकों को किया गया सम्मानित

ये भी पढ़ें : नारायण सेवा संस्थान में 501 दिव्यांगजन निःशुल्क शल्य चिकित्सा शिविर का उद्घाटन

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Sub Editor at Indianews.in | Indianewsharyana.com | IndianewsDelhi.com | Aajsamaj.com | Manage The National and Live section of the website | Complete knowledge of all Indian political issues, crime and accident story. Along with this, I also have some knowledge of business.
RELATED ARTICLES

Most Popular