Homeहरियाणागुरुग्रामदीप आश्रम में स्पेशल बच्चों की शिक्षा के लिए कार्तिक शर्मा ने...

दीप आश्रम में स्पेशल बच्चों की शिक्षा के लिए कार्तिक शर्मा ने वितरित किए मोबाइल टैब

  • राज्यसभा सांसद ने दिव्यांग राजू की सहायता एवं नौकरी का दिया ऑफर

आज समाज डिजिटल, (Kartik Sharma Gurugram Deepashram Visit) : शिक्षक दिवस (Teacher’s day) के अवसर पर सांसद कार्तिक शर्मा (MP Kartik Sharma) सोमवार को गुरुग्राम पहुंचे, जहां उन्होंने कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। इस दौरान सांसद कार्तिक शर्मा गुरुग्राम के राजीव नगर स्थित दीप आश्रम (Deepashram) पहुंचे।

यह आश्रम अनाथ व स्पेशल बच्चों के लिए बनाया गया है, जहां इन स्पेशल बच्चों के इलाज के साथ-साथ उनकी शिक्षा का भी ध्यान रखा जाता है। सांसद कार्तिक शर्मा ने इस दौरान दीप आश्रम में बच्चों के लिए मोबाइल टैब भी सहायता के तौर पर वितरित किए। सांसद ने इन स्पेशल बच्चों के साथ कई चर्चाएं भी की व इनकी शिक्षा एवं स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।

 हम आश्रम की मदद के लिए हमेशा तत्पर

सांसद कार्तिक शर्मा ने कहा कि जो स्पेशल चाइल्ड हैं उनकी शिक्षा कैसे हो, कैसे उन्हें सक्षम बनाया जाए और उनका टीचर डे कैसे बनता है। कैसे उनके शिक्षक उन्हें पढ़ाते हैं इसको लेकर वह आज इस दीप आश्रम में आए, जहां उन्होंने ऐसे बच्चों से मुलाकात की।

उन्हें सक्षम बनाने के लिए ट्रेनिंग देने वाले टीचर से भी चर्चा की। यहां के टीचर काफी मुश्किल और दुर्गम स्थिति में काम करते हैं। इन बच्चों को कैसे सक्षम बनाया जाए, यह इनके लिए एक बड़ी चुनौती भी रहती है। हम ऐसे शिक्षकों की और स्पेशल बच्चों की अधिक से अधिक मदद करनी चाहिए जो कि हम करेंगे। उन्होंने कहा कि वे आश्रम की मदद के लिए हमेशा तत्पर हैं। उन्होंने आश्रम के लिए दवाएं और अन्य वस्तुएं देने की भी बात कही।

दिव्यांग राजू से प्रभावित हुए सांसद कार्तिक

वहीं इस दौरान सांसद कार्तिक शर्मा ने एक ऐसे ग्रेजुएट युवा राजू से मुलाकात कर चर्चा की जो इसी दीप आश्रम में बचपन से रह रहा है। राजू शारीरिक तौर पर दिव्यांग है, लेकिन कुछ बेहतर कर सके, इसके लिए इसने अपनी पढ़ाई जारी रखी। वह भविष्य में ऐसे स्पेशल बच्चों के लिए टीचर बनना चाहता है, जिसके लिए वह बीएड करना चाहता है।

राजू स्पेशल एजुकेशन में उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहता है ताकि वह इन स्पेशल बच्चों को पढ़ा सके और इन्हें सक्षम बना सके। मौके पर सांसद कार्तिक शर्मा ने कहा कि हमें ऐसी सोच और ऐसे युवाओं को सराहना करनी चाहिए और इन्हें आगे बढ़ाना चाहिए। सांसद कार्तिक शर्मा ने इस दिव्यांग युवा राजू को टीचिंग लाइन में नौकरी के लिए आॅफर भी दिया, ताकि वह इन्हीं बच्चों को आगे बढ़ा सके और ऐसे में इस बच्चे की आर्थिक सहायता की बात की और उसे पढ़ने के लिए टैब भी दिया।

राजू को जॉब का ऑफर

दिव्यांग युवा राजू ने कहा कि वह दीप आश्रम में बचपन से रहा है। वह चाहता है कि वह ऐसे स्पेशल बच्चों को पढ़ाए। उन्हें सक्षम बना सके ताकि वह बच्चे आगे बढ़ सकें। क्योंकि यहां से ज्यादा जरूरतमंद बच्चा और कहीं नहीं होगा। राजू ने बताया कि सांसद कार्तिक शर्मा ने उन्हें नौकरी का आफर दिया है। यह उसके लिए काफी सहायक है और वह इसके लिए शुक्रगुजार रहेंगे। राजू ने कहा कि वह सांसद कार्तिक शर्मा के आभारी हैं जिन्होंने उन्हें मौका दिया है।

ये भी पढ़ें : चौथे दिन की कथा में हुआ वामन अवतार एवं कृष्ण जन्म का वर्णन

ये भी पढ़ें : नारायण सेवा संस्थान में 501 दिव्यांगजन निःशुल्क शल्य चिकित्सा शिविर का उद्घाटन

ये भी पढ़ें : डेरा कार सेवा के प्रमुख बाबा सुक्खा सिंह की अगुवाई में किया नगर कीर्तन

ये भी पढ़ें : रक्त दान महाअभियान के 22वे दिन के शिविर का उद्घाटन

ये भी पढ़ें : सूर्य ग्रहण मेले में श्रद्धालुओं के लिए पुख्ता इंतजाम करने के लिए 22 कमेटियों को सौंपी कमान:पिलानी

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Sub Editor at Indianews.in | Indianewsharyana.com | IndianewsDelhi.com | Aajsamaj.com | Manage The National and Live section of the website | Complete knowledge of all Indian political issues, crime and accident story. Along with this, I also have some knowledge of business.
RELATED ARTICLES

Most Popular