Homeहरियाणाकरनाल48 घंटे से बारिश, लोग घरों में है कैद दुकानों में पानी

48 घंटे से बारिश, लोग घरों में है कैद दुकानों में पानी

इशिका ठाकुर, करनाल :
मानसून के दौरान उम्मीद से कम बारिश होने से नगर निगम अधिकारी अपनी पीठ थपथपा रहे थे कि जाते मानसून ने धज्जियां उड़ा दीं। पिछले 48 घंटे से लगातार हो रही बारिश से कोई सड़क, गली या कोना ऐसा नहीं बचा जहां एक से डेढ़ फीट पानी जमा न हो।

नहीं आता ग्राहक: मनमोहन

Water collects on the road due to rain
Water collects on the road due to rain

कमेटी के दुकानदार मनमोहन सिंह ने बताया कि जब से मैंने कमेटी चौक पर दुकान की। तबसे यही देख रहा हूं कि जरा सी बारिश से सड़क पर पानी जमा हो जाता है। पिछले 20 सालों में आज तक निगम इसका सुधार नहीं कर पाई। दुकानों के आगे सड़क पर पानी भरा है। सड़क पर पानी होने से कोई ग्राहक नहीं आ रहा।आज सुबह से बारिश हो रही थी। इसके चलते वह 7 बजे ही दुकान पर आया था। कहीं दुकान के अंदर पानी न घुस जाए। जनता के टैक्स के पैसा अधिकारी व सरकार मिलकर हड़प रहे है, लेकिन पानी निकासी पर कोई ध्यान नहीं है।

दुकान के अंदर चला जात है पानी: राजेंद्र

रेलवे रोड़ के दुकान राजेन्द्र ने बताया कि पूरे शहर में यही हाल है अगर 30 मिनट भी बारिश हो जाए तो सड़कों पर पानी भर जाता है। पानी निकासी व्यवस्था करनाल में पूरी तरह से ठप है कोई अधिकारी या सरकार सुध नहीं लेती। कई बार प्रशासनिक अधिकारियों को शिकायत भी दे चुके है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती। बरसात के कारण उनकी दुकानदारी ठप हो गई है।

चार घंटे तक नहीं निकलता पानी

दुकानदार ने बताया कि अगर हल्की सी बरासत हो जाए तो चार घंटे तक पानी नहीं उतरता है। कहने को तो करनाल सीएम सिटी है हल्की से बरसात से सड़कों पर पानी जमा हो जाता है और शहरों की बात करे तो कहीं पर भी इतनी देर बरसात का पानी खड़ा नहीं होता। सिटी सिटी करनाल अब प्रदेश में पानी की बजह से मसहूर हो रही है। उनके साथ साथ लोगों को भी आने जाने में काफी दिक्कते आती है। इतना बुरा हाल है कि सड़क से कोई भी पैदाल नहीं गुजर पाता। हर रोज कोई न कोई चोटिल हो रहा है। पानी खड़ा रहने से वाहन चालकों से गढ़डे दिखाई नहीं देते और गढ़डे में जा गिरते है और चोटिल हो जाते हे।

ये भी पढ़ें: पंजाब से दिल्ली जाने वाले सावधान, हाईवे हो गया जाम

ये भी पढ़ें: रियल एस्टेटकंपनी ने ली करोड़ो डकारे, 147.81 करोड़ की संपत्ति कुर्क

ये भी पढ़ें: हमीरपुर में युवा पति-पत्नी ने की आत्महत्या

 Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular