Homeहरियाणाकरनालअलमारी सहित जेवरात चुराने वाले दो गिरफ्तार Two Arrested For Stealing Jewelery

अलमारी सहित जेवरात चुराने वाले दो गिरफ्तार Two Arrested For Stealing Jewelery

प्रवीण वालिया, करनाल:
Two Arrested For Stealing Jewelery: थाना मधुबन की टीम ने थाना मधुबन के एरिया से एक ज्वेलर्स की दुकान में से अलमारी सहित जेवरात चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।

सुनार का काम करता था शिकायतकर्ता Two Arrested For Stealing Jewelery

इस वारदात के संबंध में शिकायतकर्ता अमित कुमार ने दिनांक 2.01.2022 को थाना मधुबन में एक शिकायत दी। जिसमें उसने बताया कि वह सुनार का काम करता है और उसकी दुकान गांव ऊंचा समाना में स्थित है। उसने बताया कि 2 जनवरी की रात को अज्ञात आरोपियों द्वारा उसकी दुकान में चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था। जिस वारदात में अज्ञात आरोपी उसकी दुकान से लोहे की अलमारी चोरी करके मौका से फरार हो गये थे।

पांच किलो चांदी और 50 ग्राम सोने के जेवरात थे Two Arrested For Stealing Jewelery

 

शिकायतकर्ता के मुताबिक उस अलमारी में पांच किलो चांदी के जेवरात और पचास ग्राम सोने के जेवरात थे। इस वारदात के संबंध में शिकायतकर्ता उपरोक्त के बयान पर आरोपियों के खिलाफ थाना मधुबन में धारा 380, 457 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया। मामले की आगामी तफ्तीश एएसआई सुरेन्द्र सिंह थाना मधुबन को सौंपी गई। दौराने तफ्तीश जांच में खुलासा हुआ कि इस वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी रतिपाल पुत्र झंकार व फुसली पुत्र दयाराम, बलरामपुर जिला शांहजापुर उत्तर प्रदेश इस समय शांहजापुर उत्तर प्रदेश जेल में सजा काट रहे हैं। इनको प्रोडक्शन वारंट पर लेकर गिरफ्तार किया गया और एक दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया। दौराने रिमाण्ड आरोपियों से गहनता से पूछताछ की गई।

पूछताछ में आरोपियों ने कबूला अपराध Two Arrested For Stealing Jewelery

पूछताछ में आरोपियों की ओर से उपरोक्त वारदात को अंजाम देने बारे खुलासा किया गया। जिस पर आरोपियों ने जिला पानीपत में स्थित झुग्गी झोंपडियों के पास से चोरीशुदा अलमारी व एक सरिया बरामद करवाई। इन आरोपियों से पहले इनके साथी आरोपी धनसिंह पुत्र भूपसिंह को गिरफ्तार किया जा चुका है। टीम द्वारा इस मामले में चोरीशुदा जेवरात को पहले ही बरामद किया जा चुका है। इस प्रकार इस मामले में एक अलमारी, एक सरिया व चोरीशुदा सोने चांदी के जेवरात बरामद किये जा चुके हैं। जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी फेरी लगाकर कप व गिलास बेचने का काम करते हैं। इसी दौराने आरोपी जगह-जगह घूमते हुये मकान व दुकानों की रैकी करते हैं।

चिह्नित कर लेते थे मकान या दुकान Two Arrested For Stealing Jewelery

इसके बाद आरोपी एक मकान या दुकान में वारदात करने के लिये उसे चिह्नित कर लेते हैं और रात के समय चोरी की वारदात को अंजाम देकर मौका से फरार हो जाते हैं। उपरोक्त वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी चोरीशुदा अलमारी को सिर पर रखकर मुख्य सड़क तक लाये थे। इसके बाद आरोपी एक आॅटो रिक्शा करके उस अलमारी को जिला पानीपत में स्थित झुग्गी झोंपडियों में लेकर चले गये थे और वंहा जाकर अलमारी को तोडकर जेवरात निकाल लिये थे। आरोपियों को आज पेश अदालत करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

READ ALSO : ट्राले से टकराई कार, दंपति की मौत, बेटा घायल Accident In Jhajjar

READ ALSO : पंजाब बोर्ड ने जारी किया 10वीं-12वीं का शेड्यूल Punjab Board 10th-12th Schedule

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular