Homeहरियाणाकरनालधन्यवाद सी.एम. साहब ! कदे सोच्या भी ना था कि हमारा भी...

धन्यवाद सी.एम. साहब ! कदे सोच्या भी ना था कि हमारा भी बीपीएल कार्ड अपने आप बनजेगा : माया देवी

प्रवीण वालिया, करनाल :

करनाल जिले के औंगद गांव की माया देवी मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल को दुआएं और आशीर्वाद देते हुए नहीं थक रही। वजह बीपीएल राशन कार्ड है। जी हां, माया देवी का बीपीएल राशन कार्ड खुद-ब-खुद बना है। उनका कहना है कि उन्होंने कभी सोचा नहीं था कि उनका भी बीपीएल राशन कार्ड अपने आप बन जाएगा। उन्होंने जब कॉमन सर्विस सेंटर पर जाकर पता किया तो राशन कार्ड बना मिला।

62वर्षीय माया देवी विधवा हैं। 2021 में उनके पति का देहांत हो गया था। विधवा पेंशन से जैसे-तैसे घर का खर्च चला रही हैं। उनका कहना है कि सरकार ने परिवार पहचान पत्र के आधार पर बीपीएल कार्ड बनाया तो उनका भी नंबर आ गया। उन्होंने इसके लिए कहीं भी अप्लाई नहीं किया था। इन दिनों जब बीपीएल राशन कार्ड बनने की सूचना मिली तो सीएससी पर जाकर चैक करवाया। उन्हें अहसास हुआ कि वास्तव में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल अंत्योदय के भाव से काम कर रहे हैं।

पीपीपी के आधार पर बने हैं बीपीएल कार्ड-

हरियाणा सरकार ने परिवार पहचान पत्र के आधार पर बीपीएल राशन कार्ड बनाए हैं। एडीसी डॉ. वैशाली शर्मा ने बताया कि जिन भी लोगों की बीपीएल राशन कार्ड से जुड़ी कोई भी शिकायत या समस्या है वह तत्काल नजदीकी हैल्प डेस्क पर संपर्क कर सकते हैं। यह हैल्प डेस्क जिलेभर में बीडीपीओ कार्यालयों व नगर पालिका कार्यालयों व एडीसी दफ्तर करनाल में बनाए गए हैं।

ये भी पढ़ें :पाला पड़ने से किसानों को सताने लगी फसल खराब होने की चिंता

ये भी पढ़ें :हकेवि में एआईसीटीई के सहयोग से एफडीपी की हुई शुरूआत

ये भी पढ़ें : विधवा प्रकोष्ठ की त्रैमासिक बैठक आयोजित

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular