Homeहरियाणाकरनालएसडीएम ने सुपरवाईजर एवं बीएलओ के साथ बैठक कर दिए आवश्यक दिशा निर्देश 

एसडीएम ने सुपरवाईजर एवं बीएलओ के साथ बैठक कर दिए आवश्यक दिशा निर्देश 

प्रवीण वालिया, करनाल :
भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार वोट को आधार से लिंक करने को लेकर एसडीएम करनाल अनुभव मेहता ने स्थानीय पंचायत भवन में 21-करनाल विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के सभी सुपरवाईजर एवं बीएलओ के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
उन्होंने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी मतदाताओं के वोट आधार से  लिंक किए जाने हैं। इसके लिए सभी बीएलओ डोर-टू-डोर सर्वे करके मतदाताओं से आधार कार्ड व वोटर कार्ड की फोटो कॉपी प्राप्त करने का काम करेंगे, जिन्हें सॉफ्टवेयर में अपडेट करने उपरान्त जिला निर्वाचन कार्यालय, करनाल में सुरक्षित रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि निर्वाचन से संबंधित फार्म नंबर 6, 7 व 8 में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा बदलाव किए गए है, जिसमें फार्म 8क को भी खत्म कर दिया गया है। वोट को आधार से लिंक करने के लिए आयोग द्वारा फार्म 6ठ प्रभाव में लाया गया है, जिसे भरकर मतदाता अपने बूथ से संबंधित क्षेत्र के बीएलओ को दे सकते हैं अथवा जिला निर्वाचन कार्यालय, करनाल में जमा करवा सकते हैं।
उन्होंने आमजन से अपील की है कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार वोट को आधार से लिंक करने की मुहिम में प्रशासन का सहयोग करें तथा अपने वोटर कार्ड एवं आधार कार्ड की प्रति मोबाइल नम्बर सहित बीएलओ को उपलब्ध करवाएं, ताकि वोट को आधार से समय रहते लिंक किया जा सके। बैठक में तहसीलदार, नायब तहसीलदार, नरेश कुमार कानूनगो, आदित्य, बिजेन्द्र कुमार, अमनप्रीत, सोनिया, संध्या, सपना, तान्या, सतबीर सिंघानिया, सोमदत्त, किरण, विजय कुमार आदि उपस्थित रहे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular