Homeहरियाणाकरनालस्कूल पास छात्राओं को नहीं मिल रहा कॉलेज लाइफ का अनुभव

स्कूल पास छात्राओं को नहीं मिल रहा कॉलेज लाइफ का अनुभव

इशिका ठाकुर, करनाल:

  • अट्ठारह करोड रुपए की लागत से राजकीय कॉलेज की बिल्डिंग बन कर हुई तैयार, 3 साल से पड़ी हुई बेकार

करनाल के गांव जुंडला में लगभग 18 करोड़ रुपए की लागत से बनी हुई सरकारी महिला कॉलेज की बिल्डिंग अधिकारियों की अनदेखी के कारण बेकार पड़ी हुई है। जिसके चलते मजबूरन कॉलेज में शिक्षा प्राप्त करने वाली छात्राओं को कॉलेज के साथ लगते सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ना पढ़ रहा है।

समस्याओं से परेशान कॉलेज की छात्राएं

School Pass Girls Are Not Getting The Experience Of College Life
School Pass Girls Are Not Getting The Experience Of College Life

बात सिर्फ पढ़ाई तक सीमित नहीं है बल्कि इन छात्राओं को बिजली पानी तथा शौचालय आदि की आधारभूत सुविधा नहीं मिल रही है. जिसके कारण कॉलेज की छात्राओं को स्कूल के छात्र शौचालय का ही प्रयोग करना पड़ता है। अपनी समस्याओं से परेशान कॉलेज की छात्राएं आज अपनी समस्याओं की गुहार लगाने जिला सचिवालय पहुंची। कॉलेज की छात्राएं जिला उपायुक्त से मुलाकात करना चाहती थी ,लेकिन मौके पर जिला उपायुक्त मौजूद न होने के कारण उन्हें अपनी समस्याएं करनाल एसडीएम के समक्ष रखनी पड़ी।

छात्राओं को आधारभूत सुविधाएं भी नहीं मिल रही

जुंडला गांव से सैकड़ों की तादात में करनाल जिला सचिवालय में पहुंची छात्राओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि 2018 में उनका एडमिशन गांव के ही नवनिर्मित महिला कॉलेज में हुआ था. लेकिन जब से उनका एडमिशन कॉलेज में हुआ है ,तब से उनकी 1 दिन भी क्लास कॉलेज में नहीं लगी बल्कि उन्हें अपनी क्लास जुंडला सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 2 कमरों में लगानी पड़ रही है और इतना ही नहीं जब तक स्कूल के इन दो कमरों में एक क्लास का समय पूरा नहीं हो जाता तब तक दूसरी क्लास की छात्राओं को बाहर ही अपनी क्लास का इंतजार करना पड़ता है।
कॉलेज की बिल्डिंग है वह पूरी तरह तैयार हो चुकी है मगर वहां पर हमें शिफ्ट नहीं किया जा रहा है ,जिसके कारण उनकी 3 साल की क्लास इसी प्रकार स्कूल में पढ़ाई करते हुए निकल चुकी है। कॉलेज में पढ़ने वाली छात्रा आंचल का कहना है कि कहने को तो वह कॉलेज में हैं, लेकिन बावजूद इसके वह उसी स्कूल में पढ़ रहे हैं। जहां छात्राओं को आधारभूत सुविधाएं भी नहीं मिल रही हैं।अपनी समस्याओं को लेकर जिला सचिवालय पहुंची छात्राओं ने प्रशासन के खिलाफ अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया और करनाल एसडीएम अनुभव मेहता को अपना ज्ञापन सौंपा।

करनाल असंध रोड जाम

प्रदर्शन कर रही छात्राओं ने जिला प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि प्रशासन ने उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया तो उन्हें मजबूरन करनाल असंध रोड जाम करना होगा।करनाल के एसडीएम अनुभव मेहता ने कहा कि आज जुंडला से काफी संख्या में छात्राएं उनके पास पहुंची थी उनके कॉलेज में जो भी दिक्कतें हैं ,उनको जल्दी ही ठीक कर दिया जाएगा और उनकी बिल्डिंग तैयार हो चुकी है .कुछ बिजली का काम पेंडिंग है उसको लेकर मैं अधिकारियों से बात कर रहा हूं और जल्दी ही उनकी मां को पूरा कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें : नवीन जैन के सिर सजा वैश्य शिक्षण संस्थान के प्रधान पद का ताज पूरे पैनल सहित जीते, निकाला गया विजयी जुलूस

ये भी पढ़ें : अंबाला के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में हुई थी 2 गुटों में झड़प, पुलिस फायरिंग में 2 घायल

Connect With Us: Twitter Facebook

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular