Homeहरियाणाकरनालजनता की समस्याओं एवं शिकायतों का निवारण करना मेरा दायित्व : विधायक...

जनता की समस्याओं एवं शिकायतों का निवारण करना मेरा दायित्व : विधायक रामकुमार कश्यप Redressal of Public Grievances

Redressal of Public Grievances

प्रवीण  वालिया, करनाल :

HEADLINES : 
  • सरकारी स्कूल की चारदीवारी के कार्य का विधायक ने किया निरीक्षण,
  • कहा- निर्माण सामग्री में गुणवत्ता का रखें विशेष ध्यान
Redressal of Public Grievances : इंद्री के विधायक रामकुमार कश्यप ने रविवार को गांव संगोही में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया और ग्रामीणों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार का उद्देश्य है कि प्रदेश के हर गांवा शहर की तर्ज पर विकास करवाया जाए तथा गांवों में वह सभी सुविधाएं मिले जो शहरों में दी जा रही है। विधायक रविवार को इंद्री खंड के गांव संगोही में डी प्लान के तहत 13 लाख 52 हजार रुपये की लागत से बन रही सरकारी स्कूल की चारदीवारी के कार्य का निरीक्षण कर रहे थे।

जनता की समस्याओं एवं शिकायतों का निवारण

विधायक ने कहा कि जनता का प्रतिनिधि होने के नाते सरकार एवं प्रशासन के प्रति जनता की समस्याओं एवं शिकायतों का निवारण करना मेरा दायित्व है। हल्के में ज्यादा से ज्यादा विकास कार्य हो यही उनका प्रयास रहता है। उन्होंने परस्पर तालमेल की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि टीम भावना से कार्य करके विधानसभा क्षेत्र में होने वाले हर प्रकार के विकास कार्यों को जल्द पूरा किया जा सकता है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से कहा कि विकास कार्यों में निर्माण एजेंसियों एवं ठेकेदारों द्वारा प्रयोग की जा रही निर्माण सामग्री पर भी विशेष ध्यान दें और किसी भी स्तर पर निर्माण कार्यों में गुणवत्ता मापदण्डों पर लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

कल्याणकारी योजनाओं का लाभ 

इसके अलावा उन्होंने केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा विभिन्न विभागों के माध्यम से चलाई जा रही विकासात्मक, स्वरोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य, ढांचागत सुविधाओं और जन कल्याण योजनाओं को भी समय अवधि में पूरा करने की अपील की ताकि लोगों को समय पर इन सभी जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि कार्यों में अनावश्यक देरी होने से जहां लोगों को इन विकास कार्यों से मिलने वाली सुविधा में विलम्ब होता है, वहीं विकास परियोजनाओं की निर्माण लागत में भी वृद्घि होती है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में बनी सरकार ने हरियाणा प्रदेश को देश में अग्रणी राज्य बनाने का संकल्प लिया है और इसी संकल्प पर चलते हुए बिना किसी भेदभाव के मुख्यमंत्री द्वारा पूरे प्रदेश में समान रूप से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके क्षेत्र में होने वाले विकास कार्यों में धनराशि की कमी नहीं आने दी जाएगी और अधिक से अधिक विकास कार्य करवाए जाएंगे।

इस मौके पर उपस्थित रहे

इस मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेतागण मोहन सैनी, संजीव सैनी सोनू रंबा राजेन्द्र मास्टर शिव कुमार कश्यप सुरेंदर मग्गू सहित भाजपा के कार्यकर्ता एवं गांव के गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित रहे।

Redressal of Public Grievances

Also Read : हिमाचल प्रदेश की 68 सीटों पर चुनाव लड़ेगी आप AAP Will Elections On 68 Seats

Also Read : अध्यापक से साइबर ठग ने ठगे 3 लाख 56 हजार रुपये Cyber Thugs

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular