Homeहरियाणाकरनालजनसंपर्क एवं भाषा विभाग ने सरकार की विकासात्मक योजनाओं को पहुंचाया जन...

जनसंपर्क एवं भाषा विभाग ने सरकार की विकासात्मक योजनाओं को पहुंचाया जन जन तक

इशिका ठाकुर, करनाल
जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग द्वारा केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की विकासात्मक योजनाओं एवं नीतियों की जानकारी जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से बुधवार को महिला एवं बाल विकास विभाग के सहयोग से पुरानी सब्जी मंडी के पास माता वाली गामड़ी की आंगनबाड़ी में कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में जिला सूचना एवं जन सम्पर्क अधिकारी कार्यालय करनाल की ड्रामा पार्टी के कलाकारों ने अपने विकास गीतों के माध्यम से सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं चिरायु कार्ड, परिवार पहचान पत्र, विवाह शगुन योजना, बेटी बचाओ-बेटी पढाओ, स्कूलों में दी जाने वाली सरकारी सुविधाओं के साथ-साथ सरकार की विकासात्मक योजनाओं की जानकारी लोगों को दी।

कार्यक्रम में विभाग के कलाकारों ईशम सिंह, सुमेर व गुलाब सिंह ने अपने लोकगीतों के माध्यम से केन्द्र व राज्य सरकार की जन कल्याणकारी नीतियों के साथ-साथ जिला में चल रहे विकास कार्यो की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिला सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के कलाकार सरकार की नीतियों एवं योजनाओं को शहर व गांव-गांव में पहुंचकर लोगों तक पहुंचाते हैं ताकि लोगों को इन योजनाओं का लाभ मिल सकें।

कलाकारों द्वारा किए गए कार्यक्रम से प्रभावित होकर लोगों ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को सरकार की सभी नीतियों एवं योजनाओं की जानकारी मिलती है। इसलिए समय-समय पर सरकार की नीतियों एवं योजनाओं से संबंधित इस प्रकार के कार्यक्रम अवश्य आयोजित होने चाहिए।

यह भी पढ़ें – एनीमिया मुक्त होने की राह पर तेजी से आगे बढ़ रहा करनाल-उपायुक्त अनीश यादव

यह भी पढ़ें –रामनगर करनाल में मेडिकल की दुकान पर ड्रग कंट्रोल ऑफिसर ने की रेड

यह भी पढ़ें – डॉक्टर एम.के.के.आर्य मॉडल स्कूल में ‘स्वच्छता स्वास्थ्य की कुंजी’ विषय पर ज्ञानवर्धक कार्यक्रम

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular