Homeहरियाणाकरनालमुख्यमंत्री सोनीपत से करेंगे निर्मल सरोवर परियोजना की शुरुआत

मुख्यमंत्री सोनीपत से करेंगे निर्मल सरोवर परियोजना की शुरुआत

प्रवीण वालिया, करनाल:
आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल रविवार एक मई को सोनीपत से प्रात:11 बजे निर्मल सरोवर परियोजना का शुभारंभ करेंगे। इस परियोजना के तहत प्रदेशभर के 111 सरोवरों को चयनित किया है, जिनका जीर्णोद्धार होना है। यह जानकारी सिंचाई और जल संसाधन विभाग के एसीएस देवेंद्र सिंह ने दी।

लोगों से सीधा संवाद करेंगे मुख्यमंत्री

वीसी में एसीएस देवेन्द्र सिंह ने कहा कि निर्मल सरोवर परियोजना मुख्यमंत्री मनोहर लाल की महत्वाकांक्षी परियोजना है। इसके माध्यम से प्रदेश में जल संसाधनों को मजबूत किया जाएगा। उन्होंने जिला उपायुक्तों से अपने-अपने जिलों से संबंधित चयनित 111 सरोवरों के बारे में विस्तार से जानकारी ली और निर्देश दिए कि प्रत्येक जिले में चयनित सरोवर स्थल पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएं जिसमें सांसदगण, विधायकगण और मंडलायुक्त बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री सीधे प्रसारण के माध्यम से अपना संदेश देंगे और लोगों से सीधा संवाद करेंगे।

करनाल में 7 गांवों के सरोवरों का होगा जीर्णोद्धार

वीसी में जिला परिषद के सीईओ योगेश कुमार, करनाल के एसडीएम सुमित सिहाग, एसडीएम घरौंडा, अभय सिंह जांगड़ा, एसडीएम असंध मनदीप कुमार, मंडल आयुक्त के ओएसडी गौरव कुमार उपस्थित रहे। वीसी में उपायुक्त अनीश यादव ने बताया कि 1 मई को प्रात: 11 बजे करनाल जिला के गांव पूजम में सांसद संजय भाटिया, घरौंडा के गांव फुरलक में राज्यसभा सांसद दुष्यंत कुमार गौतम, घरौंडा के गांव फरीदपुर में विधायक हरविन्द्र कल्याण, इंद्री के गांव कलरी खालसा में विधायक इंद्री रामकुमार कश्यप, नीलोखेड़ी के रायपुर रोड़ान में विधायक धर्मपाल गोंदर, असंध के गांव सालवन में विधायक शमशेर सिंह गोगी तथा इंद्री के गांव गढ़ी सधान में मंडलायुक्त संजीव वर्मा कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे और निर्मल सरोवर योजना के तहत तालाब के जीर्णोद्धार के कार्य का शुभारंभ करेंगे।

कार्यक्रम के सफल आयोजन में रहेंगे नोडल अधिकारी

डीसी अनीश यादव ने एसीएस को बताया कि निर्मल सरोवर परियोजना के तहत आयोजित होने वाले सभी कार्यक्रमों के लिए नोडल अधिकारियों की तैनाती कर दी गई है। गांव पूजम में बीडीपीओ इंद्री अंग्रेज सिंह मोर, गांव फुरलक में बीडीपीओ मुनक सुमित बख्शी, गांव फरीदपुर में बीडीपीओ घरौंडा गुरलीन कौर, गांव कलरी खालसा में बीडीपीओ कुंजपुरा नितिन यादव, गांव रायपुर रोड़ान में बीडीपीओ करनाल कंचनलता, गांव सालवन में बीडीपीओ असंध नरेश कुमार तथा गांव गढ़ी सधान में बीडीपीओ निसिंग गुरमलक सिंह को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है तथा कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: 20 में से केवल 7 प्रदेशाध्यक्षों का कार्यकाल पूरा, अब उदयभानु से उम्मीद

ये भी पढ़ें: न्यू बोर्न केयर यूनिट में आग, सातों नवजात सुरक्षित

ये भी पढ़ें: नाबालिका से दुष्कर्म करने का आरोपी गिरफ्तार

ये भी पढ़ें: पर्यावरण को स्वच्छ और सुरक्षित रखना हम सबकी जिम्मेदारी – मदन चौहान

ये भी पढ़ें:  नशा तस्कर ने पुलिस पार्टी पर की फायरिंग, पुलिस मुलाजिमों को गाड़ी से टक्कर मार कर फरार

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular