Homeहरियाणाकरनालपरमवीर को कनाडा की नंबर वन रैंकिंग, 2 करोड़ की स्कॉलरशिप

परमवीर को कनाडा की नंबर वन रैंकिंग, 2 करोड़ की स्कॉलरशिप

इशिका ठाकुर, करनाल:
सेंट थरेसा कॉन्वेंट स्कूल करनाल के विद्यार्थी परमवीर सिंह को कनाडा की नंबर 1 रैंकिंग और विश्व में 17वी रैंकिंग प्राप्त यूनिवर्सिटी आफ टोरोंटो से 2 करोड़ की स्कॉलर्शिप मिली है। आज स्कूल प्रिंसिपल सिस्टर प्रिया थेरेस ने परमवीर सिंह को उसके दादा साधा सिंह, पिता प्रीतपाल सिंह पन्नू और माता मनजीत कौर की उपस्थिति में स्कूल में बुलाकर सम्मानित किया।

प्रीतपाल पन्नू के पुत्र हैं परमवीर

प्रिंसिपल प्रिया थेरेस ने बताया कि लेस्टर बी पियरसन स्कालर्शिप कनाडा के पूर्व प्रधानमंत्री बी पियरसन के नाम पर दी जाती है व हर वर्ष पूरी दुनिया से 37 विद्यार्थियों को इस स्कालरशिप के लिए चयनित किया जाता है। यह स्कालरशिप अकादमी मार्क्स, खेल, समाज सेवा आदि में विद्यार्थी की उपलब्धियों के साथ साथ सेट परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर सम्पूर्ण व्यक्तित्व का आंकलन कर दी जाती है। उल्लेखनीय है कि निफा अध्यक्ष प्रीतपाल सिंह पन्नू के पुत्र परमवीर सिंह ने सेट परीक्षा में 1600 में से 1530 अंक प्राप्तकर विश्व के टॉप 1 प्रतिशत प्रतिभागियों में अपना स्थान बनाया था। 12वी परीक्षा में 95 प्रतिशत अंक हासिल करने वाले परमवीर सिंह का समाज सेवा में भी विशेष योगदान रहा है।

फुटबाल खिलाड़ी भी रहा है परमवीर

कोरोना काल में भी सेवा कार्य करने वाले परमवीर सिंह ने बाल शोषण व नशाखोरी के खिलाफ 22 घंटे लम्बे वेबिनार का भी आयोजन किया था जिसे वर्ल्ड बुक आफ रिकोर्ड लंदन में शामिल किया गया था। परमवीर स्कूल की ओर से फुट्बॉल का खिलाड़ी भी रहा है। इन्ही सब उपलब्धियों का संज्ञान लेते हुए ओर पढ़ाई में लगातार अच्छे प्रदर्शनको देखते हुए परमवीर का विश्व की इस बेहद प्रतिष्ठित स्कालर्शिप के लिए चयन किया गया है। अपनी उपलब्धि पर बेहद खुश नजर आ रहे परमवीर ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने स्कूल, प्रिन्सिपल ओर टीचर्ज़ के साथ साथ अपने माता पिता को दिया ओर कहा कि ये सब परमात्मा की कृपा से ही सम्भव हो पाया है।

SHARE
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular