Homeहरियाणाकरनालशिरोमणि अकाली दल हरियाणा स्टेट के सदस्य सीबीआई जांच की मांग

शिरोमणि अकाली दल हरियाणा स्टेट के सदस्य सीबीआई जांच की मांग

इशिका ठाकुर,करनाल:

शिरोमणि अकाली दल से अलग हुए गुट ने की सुखबीर बादल व रघुजीत विर्क की सीबीआई जांच की मांग, पंथ के पैसे के दुरुपयोग का लगाया आरोप।करनाल शिरोमणि अकाली दल से अलग हुए गुट ने आज करनाल में पत्रकार वार्ता कर एक बार फिर शिरोमणि अकाली दल सुप्रीमो सुखबीर सिंह बादल वह अन्य नेताओं पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने इन दोनों की संपत्तियों की सीबीआई जांच की मांग की है।

शिरोमणि कमेटी के कार्यों में भारी गोलमाल

Members Of Shiromani Akali Dal Haryana State Demand CBI Inquiry
Members Of Shiromani Akali Dal Haryana State Demand CBI Inquiry

अकाली दल हरियाणा स्टेट की 5 मेम्बरी कमेटी के सदस्य भूपेंद्र सिंह असन्ध ने कहा कि एसजीपीसी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सरदार रघुजीत सिंह विर्क ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर शिरोमणि कमेटी के विभिन्न कार्यों में भारी गोलमाल किया है और सभी बड़े टेंडर में उनकी भागीदारी रही है।उन्होंने कहा कि जब से रघुजीत विर्क एसजीपीसी के सदस्य बने हैं तब से लेकर उनकी संपत्ति की सीबीआई जांच हो। इससे साफ पता चल जाएगा कि उन्होंने इतना पैसा कहां से हासिल किया है और कहां-कहां पर उन्होंने संपत्तियां खरीदी है। एसजीपीसी सदस्य भूपेंद्र सिंह असंध ने कहा कि मेरा किसी सरकार से कोई लेना देना नही है।

मीरी पीरी मेडिकल कॉलेज का कार्य आज भी अधूरा

उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य अकाली दल को दोबारा उसी मुकाम पर खड़ा करना है जहां पर वह पहले था। उन्होंने शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल पर आरोप लगाया कि उन्होंने हरियाणा के हितों को दरकिनार कर केवल यहां से पैसा इकठ्ठा करने का काम किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि शाहाबाद में निर्माणाधीन मीरी पीरी मेडिकल कॉलेज का कार्य 26 साल के बाद भी आज भी अधूरा है। कई बार कहने के बाद भी शिरोमणि कमेटी ने वहां पर कोई काम नहीं किया। इसके अलावा अन्य स्थानों पर अनेक विकास कार्य प्रस्तावित है जिन पर आज तक कोई काम नहीं हुआ। ऐसे में उनके साथ बने रहने का कोई औचित्य नहीं था।

अब वे हरियाणा के सिखों से मिलकरअकाली दल चलाएंगे। उन्होंने कहा कि पंथ के हित मे सभी दल मिलकर बादल का घेराव करें। पांच सदस्यीय कमेटी के एक अन्य सदस्य कंवलजीत अजराना ने सुखबीर बादल व रघुजीत विर्क को चुनौती देते हुए कहा कि नवम्बर में शिरोमणि कमेटी के चुनाव होने है उसमें पता चल जाएगा की प्रदेश के सिख किसके साथ है। उन्होंने कहा कि आने वाले कमेटी के चुनाव में उनका समर्थक ही प्रधान होगा ।

इस मौके पर कमेटी मेम्बर रहे मौजूद

इस मौके पर कमेटी मेम्बर कँवलजीत सिंह अजराना,भूपिंदर सिंह असंध,सुखदेव सिंह गोबिंदगढ़, इंद्रपाल सिंह करनाल के साथ तेजिंदर सिंह मक्कड़, भाई तेजपाल सिंह ,गुरविंदर सिंह हज़्ज़ीपुरिया कुरुक्षेत्र ,अवतार सिंह कुरुक्षेत्र,जसपाल सिंह कुरुक्षेत्र,अजीत सिंह कुरुक्षेत्र ,सतनाम सिंह खाक्कर,कैप्टन सिंह सलपानी,दिलबाग सिंह चौधरी,परमजीत सिंह गिल,नरेन्द्र सिंह गिल,युवराज सिंह इकबाल सिंह आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें: महेंद्रगढ़ स्कूल में बच्चों के लिए जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular