Homeहरियाणाकरनालमहापौर रेणु बाला गुप्ता ने गलियों के निर्माण कार्य का किया शुभारम्भ

महापौर रेणु बाला गुप्ता ने गलियों के निर्माण कार्य का किया शुभारम्भ

प्रवीण वालिया, करनाल:

  • निगम इंजीनियरों को दिए निर्देश- क्वालिटी युक्त हों कार्य, तय समयावधि में करें पूरा

गलियों के निर्माण का कार्य शुरू किया

शहर के लोगों को पक्की गलियां, शुद्ध पेयजल आपूर्ति और बरसाती पानी की निकासी जैसी सुविधाएं देने की प्रतिबद्धता को नगर निगम बरकरार रखे हुए है। इसी कड़ी में बुधवार को महापौर करनाल रेणु बाला गुप्ता ने वार्ड नम्बर-15 व 17 में सीमेंट कंक्रीट की गलियों तथा बरसाती पानी निकासी के निर्माणकार्य का विधिवत शुभारम्भ किया। इस अवसर पर वार्ड-15 के पार्षद युद्धवीर सैनी, वार्ड-17 के पार्षद जोगिन्द्र शर्मा, नगर निगम की कार्यकारी अभियंता मोनिका शर्मा तथा कनिष्ठ अभियंता कृष्ण कुमार मौजूद रहे। महापौर ने बताया कि वार्ड नम्बर-15 में हनुमान गली को सीमेंट कंक्रीट से सुदृढ़ीकरण करने का काम शुरू किया गया है। हनुमान गली के अतिरिक्त ठठेरा मौहल्ला व खुर्द मंडी के साथ लगती करीब 15 छोटी-बड़ी गलियों को भी पक्का किया जाएगा। उन्होंने बताया कि गलियों के साथ-साथ बरसाती पानी की निकासी हेतू नालियों का भी निर्माण किया जाएगा। इन कार्यों पर अनुमानित 30 लाख रूपये की राशि खर्च की जाएगी। मेयर ने बताया कि गलियों के सुदृढ़ीकरण से पहले इस क्षेत्र में सीवरेज व पेयजल आपूर्ति की लाईनो को बदला गया था। सभी कार्य नागरिकों की सुविधाओं को देखते हुए करवाए जा रहे हैं, इनके पूरे होने से यहां के निवासियों को मूलभूत सुविधाएं मुहैया होंगी।

बरसाती पानी की निकासी हेतू नालियों का भी निर्माण किया जायेगा

मेयर ने ओर जानकारी देते बताया कि वार्ड नम्बर-17 स्थित शिव कॉलोनी की गली नम्बर-2 को सुदृढ़ीकरण करने के कार्य का भी शुभारम्भ किया गया है। इसकी लम्बाई करीब डेड किलोमीटर है तथा इसके निर्माण पर अनुमानित 42 लाख 64 हजार रूपये निगम द्वारा खर्च किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि पहले यहां पेयजल आपूर्ति की पाईप लाईन डाली गई थी, जिससे यह सडक़ क्षतिग्रस्त हो गई थी और नागरिकों को आने-जाने में असुविधा का सामना करना पड़ रहा था। इस समस्या को दूर करने के लिए अब सडक़ का सुदृढ़ीकरण किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि उपरोक्त दोनो विकास कार्य आगामी 2 से 3 महीनो में पूरे कर लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इन कार्यों के होने से इस क्षेत्र के लोगों को पर्याप्त पेयजल आपूर्ति होगी तथा गलियों में बरसात से जल भराव नहीं होगा। उन्होंने कहा कि पक्की गलियों के बनने से यातायात सुगम होगा। महापौर ने मौके पर मौजूद नागरिकों को विकास कार्य शुरू होने पर बधाई दी और कहा कि वे कार्य की वे स्वयं भी देखरेख करें, ताकि गुणवत्ता को लेकर कोई कमी ना हो। उन्होंने निगम इंजीनियरों को भी निर्देश दिए कि काम में गुणवत्ता रखी जाए, लापरवाही बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी और कार्य को समय पर पूरा करें।

इस मौके पर सतपाल शर्मा, हाकम सिंह, रमेश वधावन, मोहन लाल गुप्ता, अनील कुमार, डॉ. देवेन्द्र सिंह, राज कुमार गुप्ता, महीपाल सिंह, पंकज अरोड़ा तथा अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें : नवांशहर (बंगा )के राय होडा एंजसी में 6 जी प्रीमियम एक्टिवा स्कूटर लांच

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular