Homeहरियाणाकरनालभक्तों के सभी दुख हर लेते हैं भगवान श्री गणेश : रामदास...

भक्तों के सभी दुख हर लेते हैं भगवान श्री गणेश : रामदास जी महाराज

  • सर्राफा बाजार में पिछले 27 सालों से किया जा रहा है कार्यक्रम का आयोजन : किशोर नागपाल

इशिका ठाकुर, करनाल :

पूरे देश भर में गणेश चतुर्थी की धूम मची हुई हैं। गणपति बप्पा के भक्त उन्हें अपने घरों में लाने की पूरी तैयारियां कर चुके है। कर्ण की नगरी करनाल में कई स्थानों पर धर्म प्रेमियों और शहर के आम लोगों ने श्री गणेश चतुर्थी के उपलक्ष्य में श्री गणेश की प्रतिमा को पूजा पाठ के साथ विधिवत रूप से अपने अपने घरों व अन्य स्थानों पर स्थापित किया।

27वा श्री गणेश चतुर्थी महोत्सव

Lord Shri Ganesh Takes Away All The Sorrows Of The Devotees
Lord Shri Ganesh Takes Away All The Sorrows Of The Devotees

इसी कड़ी में श्री जय गणेश महोत्सव मंडल व जिला व्यापार मंडल की ओर से श्री गणेश महोत्सव मंडल सराफा बाजार करनाल महाराष्ट्र वालो के सौजन्य से मनाए जा रहे 27वें श्री गणेश चतुर्थी महोत्सव में श्री गणेश की मूर्ति स्थापना शिव मंदिर सर्राफा बाजार करनाल में की गई। मुख्य अतिथि के रूप में श्री श्री 108 रामदास जी महाराज प्रीतमनगर कुटिया वाले ने शिरकत की। रामदास जी ने गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि किसी भी शुभ कार्य को करने से पहले श्री गणेश की पूजा अर्चना की जाती है। श्री गणेश की आराधना करने वाले व्यक्ति के कार्य हमेशा सफल होते हैं।श्री गणेश महाराज अपने सभी भक्तों के दुखों को हर लेते है,इसीलिए उन्हें विघ्नहर्ता भी कहा जाता हैं।

पर्व धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया

Lord Shri Ganesh Takes Away All The Sorrows Of The Devotees
Lord Shri Ganesh Takes Away All The Sorrows Of The Devotees

इस मौके पर व्यापार मंडल के प्रदेश प्रवक्ता किशोर नागपाल ने कहा कि पूरे भारतवर्ष में यह पर्व धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। कार्यक्रम में पहुंचने पर विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधियों व व्यापारियों ने अतिथिगणों का फूल मालाएं पहनाकर स्वागत किया। श्री गणेश की आरती कर मनोकामनाएं मांगी गई। पंडित लक्ष्मण पांडेय ने पूजा अर्चना करवाई।

इस अवसर पर ये सभी रहे मौजूद

इस अवसर पर किशोर नागपाल, शाह जी कदम,दत्ता भोसले, दिलीप तोमड़े, सागर, आलंकार,अनमोल,सूरज, दिलीप,सागर,सम्भा,संजय,रामदास, संजय भोसले, चंद्र, विनोद भाटिया, दविंद्र, मनोज भल्ला, विक्की चोपड़ा, स्वर्ण सिंह, सुरिंदर, नवीन जैन, अमन बंसल व रवि चौधरी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : 1 से 30 सितंबर तक मनेगा पांचवा राष्ट्रीय पोषण माह

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular