Homeहरियाणाकरनालदेश की एकता, भाईचारे और संवैधानिक संस्थाओं पर खतरा: कुलदीप शर्मा

देश की एकता, भाईचारे और संवैधानिक संस्थाओं पर खतरा: कुलदीप शर्मा

इशिका ठाकुर, करनाल:
आजादी के अमृत महोत्सव के तहत देश को जोड़ने, भाईचारा बढ़ाने और संवैधानिक संस्थाओं की निष्पक्षता और मयार्दा की रक्षा के लिए करनाल में सैकडों कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने भारत जोड़ो यात्रा निकाली।

यात्रा पर जगह-जगह पुष्पवर्षा

देश को आजादी दिलाने वाली कांग्रेस का एक कार्यकर्ता सबसे आगे तिरंगा लेकर चल रहा था। पीछे कांग्रेस वर्कर पार्टी का झंडा लेकर चल रहे थे। यात्रा का जगह जगह पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। दर्जन से अधिक सथानों पर यात्रा के स्वागत के लिए स्टाल लगाए करनाल विधान सभा क्षेत्र मे भारत जोड़ो यात्रा की अगुवाई पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा, जिला प्रभारी तथा पूर्व विधायक लहरी सिंह और कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष सुरेश गुप्ता मतलौडा, जिला संयोजक त्रिलोचन सिंह कर रहे थे। यात्रा के सुबह करनाल मानव सेवा संघ पार्क से वाल्मीकि चौक (कमेटी चौक), से होते हुए कर्ण गेट, बांसों गेट, कर्ण ताल पार्क से सदर बाजार इब्राहिम मंडी चौक से , मूनक रोड पुल के नीचे से शिव कालोनी, कैथल रोड से प्रेमनगर, मुख्यमन्त्री निवास से राम नगर मैन बाजार, से होते हुए महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष के कार्यालय के सामने समापन हुआ।

75 साल से देश बढ़ रहा आगे

मानव सेवा संघ मे कार्यक्रम में पूर्व विधानसभा स्पीकर कुलदीप शर्मा ने कहा कि आज देश की एकता, भाई चारे और संवैधानिक संस्थाओं पर खतरा मंडरा रहा हैं। इस अवसर पर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप शर्मा ने कहा कि देश आजादी की 75वें साल का महोत्सव मना रहा है। 75 साल में देश आगे बढ़ा है और देश की आजादी का प्रतीक तिरंगा आज लालकिले पर 75 साल से लहरा रहा है। इसके लिए कांग्रेस ने, आजादी के दीवानों ने, अपनी कुर्बानियां दी, बलिदान दिए और अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी और भारत को आजादी दिलाई।

भारत का उबरना गौरव का विषय

kuldeep-says-threat-to-the-constitutional-institutions
kuldeep-says-threat-to-the-constitutional-institutions

यह गौरव का विषय है कि आज सारी दुनिया में एक शक्तिशाली देश के रूप में भारत उबर रहा है। जहां कांग्रेस ने देश को आजाद कराया तो वहीं पर देश के नव निर्माण की नींव पंडित जवाहरलाल नेहरू ने रखी थी। उन्होंने मीडिया के पूछे एक सवाल के जवाब में कहा कि राशन डिपो होल्डर के जबरन तिरंगा बेचने पर कार्रवाई की जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि तिरंगे पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। जिला प्रभारी पूर्व विधायक लहरी सिंह ने कहा कि सभी को मिल कर देश विरोधी ताकतों का मुकाबला करना होगा। कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी प्रधान सुरेश गुप्ता ने कहा कि देश की आजादी दिलाने में कांग्रेस की अहम भूमिका रही है।कांग्रेस के जिला संयोजक त्रिलोचन सिंह ने कहा कि कांग्रेस देश को सांप्रदायिकताकतों से बचाने के लिए संषर्ष कर रही।

समारोह में ये लोग हुए शामिल

इस अवसर पर पूर्व मंत्री भीमसेन मेहता, पूर्व विधायक राकेश कांबोज, त्रिलोचन सिंह, कमल मान, हरिराम, रघुवीर संधू, कृष्ण बसताड़ा, अशोक खुराना, पार्षद पप्पू लाठर, हरी राम, राजेंद्र बल्ला, ललित, रामफल कलामपुर, जोगेंद्र वाल्मीक, राजेश वैद्य, रन पाल संधू, जोगेंद चौहान भूपेंद्र लाठर इंद्रजीत गुराया, निप्पी मान, अमरजीत धीमान, धर्मपाल कौशिक डा गीता, मीनू दुआ, सुषमा नागपाल, युवा अध्यक्ष मनिंदर सेंटी, रोहित जोशी, रमेश सेनी बीरबल तवर, नरेश संधू, अरुण पंजाबी, राजेंद्र सिंह, भोला, रामेश्वर वाल्मीक, अनिल शर्मा, जागीर सैनी, सुनेहरा, सिराज, रोहताश, कर्म पाल, होशियार सिंह, पृथ्वी भाट, जीत राम कश्यप, अमर जीत धीमान, डॉ. नारंग, रमेश जोगी, जिले राम वाल्मीकि, राजेंद्र, राज किरण सहगल, एमएस महेंद्रु, सुरजीत सैनी, अंशुल चौधरी, अशोक जैन, अनिल शर्मा, दिनेश सेन, राजेंद्र नम्बरदार, गगन मेहता, दया प्रकाश, जितेंद्र पंचाल और कृष्ण गहलोत मौजूद रहे।

SHARE
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular