Homeहरियाणाकरनालतिरंगा हमारी संप्रभुता और राष्ट्रीय गौरव का प्रतीक : अमरिंदर सिंह अरोड़ा

तिरंगा हमारी संप्रभुता और राष्ट्रीय गौरव का प्रतीक : अमरिंदर सिंह अरोड़ा

प्रवीण वालिया, Karnal News:
हरियाणा गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की युवा इकाई के प्रदेश अध्यक्ष तथा भाजपा के वरिष्ठ नेता अमरेंद्र सिंह अरोड़ा ने कहा कि पीएम मोदी के आह्वान पर देशभर मेंं 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। तिरंगा हमारी संप्रभुता और राष्ट्रीय गौरव का प्रतीक है। हमें हर घर तिरंगा कार्यक्रम को महोत्सव की तरह मनाना चाहिए।

अंतिम लाइन में खड़े व्यक्ति तक लाभ पहुंचाना 

उन्होंने कहा कि दीन दयाल उपाध्याय के अंत्योदय के मूल मंत्र पर चलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके सपने को साकार कर रहे हैं। अरोड़ा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का उद्देश्य अंतिम लाइन में खड़े व्यक्ति तक लाभ पहुंचाना है, और इसी संकल्प के साथ हरियाणा में भी भाजपा आगे बढ़ रही है। आज पीएम मोदी और सीएम मनोहर के समय में जनता को सीधा लाभ मिल रहा है और बैंक खातों में योजनाओं की रकम सीधे पहुंच रही है।

राष्ट्रीय ध्वज फहराने का मौका देकर एक ऐतिहासिक फैसला 

अरोड़ा ने कहा कि आज़ादी  के अमृत महोत्सव पर दलगत राजनीतिक से ऊपर उठकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 15 अगस्त को सभी विपक्षी नेताओं को राष्ट्रीय ध्वज फहराने का मौका देकर एक ऐतिहासिक फैसला किया है। वास्तव में मनोहर लाल हरियाणा की राजनीति के सबसे बड़े व्यवस्था प्रवर्तक हैं। उन्होंने हरियाणा में परिवारवाद, क्षेत्रवाद, जातिवाद व वंशवाद से ऊपर उठकर उन्होंने समग्र विकास को ही प्राथमिकता दी है।

अमृत महोत्सव में शहीदों को याद करना चाहिए

अमरेंद्र सिंह अरोड़ा ने कहा कि हमें अपने इतिहास के बुरे दिनों को भी याद रखना चाहिए ताकि  सीख लेकर हम भविष्य की तैयारियां कर सकें। उन्होंने कहा विभाजन की विभीषिका को हमें याद रखना चाहिए और अमृत महोत्सव में अपने उन शहीदों को याद करना चाहिए। देश की आज़ादी के लिए 3 लाख 27 हज़ार लोगों ने बलिदान दिया है, जिसमें 850 लोग हरियाणा के हैं। आजादी का अमृत महोत्सव उन सबको याद करने का समय है। आजादी के अमृत महोत्सव पर हम सभी को अपने घर पर झंडा फहराने पर गौरवान्वित होना चहिये। उन्होंने कहा कि हरियाणा में भाजपा 10 लाख घरों पर तिरंगा फहराएगी।

शहीदों व वीरों को श्रद्धांजलि

अरोड़ा ने कहा इस कार्यक्रम को देश में 135 करोड़ लोग मनाएंगें। इस पर्व को मना कर शहीदों व वीरों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। इसलिए सभी लोगों को 15 अगस्त के महापर्व पर अपने अपने घरों पर तिरंगा लगाना चाहिए।

ये भी पढ़ें : जन कल्याण मंच व सनातन धर्म संगठन द्वारा 14 अगस्त को शहर में निकाली जाएगी तिरंगा यात्रा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular