Homeहरियाणाकरनालजिले में साढ़े तीन सौ बुजुर्गों को वरिष्ठ नागरिक रत्न सम्मान से...

जिले में साढ़े तीन सौ बुजुर्गों को वरिष्ठ नागरिक रत्न सम्मान से सम्मानित किया

  • सीनियर सिटीजन समाज की बिरासत से कम नहीं: गोयल
  • पूरे प्रदेश में 11 हजार से अधिक बुजुर्गों को सम्मानित कर रचा अग्रवाल वैश्य समाज ने इतिहास

प्रवीण वालिया, Karnal News:
करनाल की मेयर रेनूबाला गुप्ता ने कहा है कि सीनियर सिटीजन का सम्मान करने वाला समाज हमेशा प्रगति करता है। उन्होंनें कहा कि युवा भले ही कितनी भी प्रगति कर लें कितना भी पैसा कमा लें। लेकिन बुजुर्गों की सेवा के बिना सब कुछ व्यर्थ है।

वरिष्ठ नागरिक रत्न सम्मान समारोह

भारतीय समाज साल के 365 दिन बुजुर्गों का सम्मान करता है। हमारे यहां माता और पिता को देवता माना गया है। वह गोल्डन मोमेंट सैक्टर 12 में अग्रवाल वैश्य समाज द्वारा वरिष्ठ नागरिकों के लिए वरिष्ठ नागरिक रत्न सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रही थीं। कार्यक्रम की अध्यक्षता तरावड़ी के व्यवसायी पंकज गोयल ने की।

160 बुजर्गों को वरिष्ठ नागरिक रत्न सम्मान से सम्मानित किया

विशिष्ठ अतिथि के रूप में लोकसभा अध्यक्ष प्रवीण गुप्ता व राजेश गर्ग, तरसेम गोयल, राजेश सिंगला, राजेश गर्ग रहे। करनाल जिले में 160 बुजर्गों को वरिष्ठ नागरिक रत्न सम्मान से सम्मानित किया। करनाल जिले में लगभग 350 बुजुर्गों को सम्मानित किया। पूरे प्रदेश में लगभग 11 हजार बुजुर्गों को समानित कर अग्रवाल वैश्य समाज हरियाणा ने इतिहास रच दिया है यह समारोह न सिर्फ अंबाला अपितु अंबाला सहित प्रदेशभर की सभी विधानसभा मुख्यालयों पर एक साथ अयोजित किया गया था।

रिष्ठ नागरिकों के लिए कोई योजना नहीं

कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्जवलित कर किया गया। इस अवसर पर पंकज गोयल वरिष्ठ नागरिकों की पीड़ा पर कहा कि भारत में वरिष्ठ नागरिकों के लिए कोई योजना नहीं है। रेलवे पर 50प्रतिशत की छूट भी बंद कर दी गई। यह एक भयानक और पीड़ादायक बात है। पवन गोयल ने सरकार को आगाह करते हुए आगे कहा कि अगर परिवार के वरिष्ठ सदस्य नाराज हो जाते हैं, तो इसका असर चुनाव पर पड़ेगा और सरकार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। यदि सरकारें ही ऐसा करेंगी तो फिर वरिष्ठ नागरिकों की देखभाल कौन करेगा? सरकार के द्वारा उन्हे कमजोर समझकर नजरअंदाज करना महंगा पड सकता है क्योंकि वरिष्ठों में सरकार बदलने की ताकत होती है।

वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक योजना बना दी जाए

इस अवसर पर धर्म पाल गुप्ता, डा. पी.के जैन, भूषण गोयल, पदम चंद्र जैन सहित 160 बुजुर्गों को सम्मानित किया।  वैश्य नेता राजेश सिंगला व तरसेम गोयल ने सयुंक्त रूप से कहा कि यह सरकार गैर-नवीकरणीय योजनाओं पर बहुत पैसा खर्च करती है, लेकिन यह कभी नहीं महसूस करती है कि वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक योजना तो बना दी जाए। इसके विपरीत बैंक की ब्याज दर घटाकर वरिष्ठ नागरिकों की आय कम की जा रही है। है। जिलाध्यक्ष राजेश सिंघल ने कहा कि जो बुजुर्ग कार्यक्रम में नहीं आ सके हैं। उन्हें उनकी टीम उनके घर जाकर सम्मानित करेगी। कार्यक्रम का संचालन जिलाध्यक्ष राजेश सिंगला ने किया। आभार प्रदर्शन हनका अध्यक्ष देवेंंद्र अग्रवाल ने किया।

इस अवसर पर उपस्थित 

इस अवसर जिला सयोजक मुकेश गुप्ता, महिला जिलाध्यक्ष आरती गर्ग, संजय बंसल, संदीप सिंगला,अमित गर्ग,अजय सिंगला, राजेश गर्ग  सुमीत गुप्ता, असीम गुप्ता, शिव गुप्ता राजेश गर्ग, गणेश गर्ग सहित सैकड़ो वैश्य बंधु व सम्मान पाने वाले वरिष्ठ नागरिक अपने परिवार के सदस्यों सहित उपस्थित थे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular