Homeहरियाणाकरनालमुख्यमंत्री मनोहर लाल आज करनाल में अनुमानित 134 करोड़ रूपये की 12...

मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज करनाल में अनुमानित 134 करोड़ रूपये की 12 परियोजनाओं का उद्घाटन तथा 8 परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला: उपायुक्त अनीश यादव

प्रवीण वालिया, Karnal News:
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल 6 अगस्त शनिवार के दिन करनाल में डब्ल्यू जे सी के कैनाल डेवलेपमेंट फ्रंट प्रोजेक्ट के उद्घाटन स्थल पर आयोजित कार्यक्रम में, अनुमानित 134 करोड़ रूपये की 12 परियोजनाओं का उद्घाटन और 8 परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

पब्लिक पार्क का उद्घाटन

बता दें कि इन परियोजनाओं में शामिल ड्राईविंग प्रशिक्षण एवं अनुसंधान संस्थान प्रोजेक्ट का उद्घाटन जीटी रोड़ स्थित नवनिर्मित आईडीटीआर के परिसर से ही किया जाएगा। इसी जगह से हॉंडा द्वारा सेक्टर-7 में निर्मित पब्लिक पार्क का उद्घाटन भी किया जाएगा। उपायुक्त अनीश यादव ने गुरूवार सायं उपरोक्त परियोजनाओं की साईट का दौरा किया और मुख्यमंत्री के कार्यक्रमों में प्रबंधों को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। उपायुक्त के साथ जिला पुलिस अधीक्षक गंगाराम पुनिया भी थे।

परियोजनाओं पर राशि खर्च हुई 

इन परियोजनाओं का किया जाएगा उद्घाटन- दौरे के बाद उपायुक्त ने जानकारी दी कि जिन परियोजनाओं का मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा उद्घाटन किया जाना है, उनमें असंध के ठरी, नीलोखेड़ी के चकदा व गोंदर तथा इंद्री के खानपुर व गांगर  में नवनिर्मित 33 केवी बिजली सब स्टेशन शामिल है। इसी प्रकार मुख्यमंत्री, घरौंडा से फुरलक रोड़, सेक्टर 14 स्थित राजकीय कॉलेज में निर्मित बहु उद्देश्यीय हॉल, तरावड़ी बस स्टैंड, बहलोलपुर स्थित गुरू पराशर तीर्थ का जीर्णोद्धार, बस्तली में महर्षि वेद व्यास तीर्थ का भी जीर्णोद्धार, करनाल स्थित डब्ल्यूजेसी पर कैनाल फ्रंट डेवलेपमेंट प्रोजेक्ट तथा करनाल में ही नये बस अड्डे के समीप निर्मित ड्राईविंग प्रशिक्षण एवं अनुसंधान संस्थान का भी उद्घाटन करेंगे। इन परियोजनाओं पर करीब 85 करोड़ रूपये की राशि खर्च हुई है।

परियोजनाओं पर लागत आएगी

उपायुक्त ने बताया कि इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री द्वारा 8 परियोजनाओं का शिलान्यास भी  किया जाएगा, इनमें बरसत गांव में 2. 50 एमएलडीएसटीपी, नीलोखेड़ी के सोमतीर्थ, अक्षयबाट तीर्थ, बामनेक तीर्थ, हलहान तीर्थ, कोसकी तीर्थ तथा ब्रह्म तीर्थ के नवीनीकरण के कार्य शामिल है। मुख्यमंत्री करनाल में बनने वाले जिला परिषद भवन का शिलान्यास भी करेंगे। इन परियोजनाओं पर करीब 50 करोड़ रूपये की लागत आएगी।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular