Homeहरियाणाकरनालजल भराव से निपटने के प्रबंध देखने फील्ड में उतरे निगम आयुक्त

जल भराव से निपटने के प्रबंध देखने फील्ड में उतरे निगम आयुक्त

इशिका ठाकुर, Karnal News:
पहली बारिश से शहर में जल भराव हो गया। इससे निपटने के लिए नगर निगम के इंतजाम देखने के लिए निगमायुक्त नरेश नरवाल फील्ड में उतरे। वे इंजीनियरिंग टीम के साथ दर्जनभर जगह का निरीक्षण किया। जल भराव की स्थिति जानने के लिए क्षेत्र के लोगों की बात भी सुनी।

लोगों से की चर्चा फीडबैक भी ली

Management of Water Logging
Management of Water Logging

निगमायुक्त ने कहा कि इस बार नगर निगम की ओर से शहर में जलभराव की समस्या से निपटने के लिए व्यापक प्रबंध किए गए हैं। निरीक्षण में उनके साथ अतिरिक्त आयुक्त गौरव कुमार, मुख्य अभियंता महीपाल सिंह, अधीक्षण अभियंता श्याम सिंह, कार्यकारी अधिकारी देवेन्द्र नरवाल, कार्यकारी अभियंता अक्षय भारद्वाज व मोनिका शर्मा, एई सुनील भल्ला, जेई दीपक कुमार और कृष्ण कुमार भी साथ रहे। इससे पूर्व उन्होंने उक्त अधिकारी व इंजीनियरों के साथ कैम्प कार्यालय में एक मीटिंग कर बारिश के ताजा हालात पर चर्चा की और फीडबैक भी ली।

इंजीनियरों ने इंतजाम पर जताई संतुष्टि

Management of Water Logging
Management of Water Logging

मीटिंग में इंजीनियरों ने बताया कि उचानी ड्रेन के हालात सुचारू हैं और बलड़ी में भी बरसाती पानी निकासी की ड्रेन ने ठीक से काम किया है। इसी प्रकार मुगल कैनाल में पानी निकलने का फ्लो सहज था और कैनाल का आवर्धन नहर से आगे का हिस्सा भी ठीक था, जिसमें से पानी निकासी ठीक हो रही थी। अधिकारियों ने निगमायुक्त को अवगत कराया कि मेला राम स्कूल तक सफाई का किया पूरा किया गया था। एचएसवीपी के इस एरिया में भी जल भराव की समस्या नहीं हुई। सेक्टर-6, 7 व 8 में पिछले सालों में हुई जल भराव की समस्या भी इस बार नहीं दिखाई दी। इसके अतिरिक्त शहर में मौजूद सभी 28 नालों की सफाई का काम ठीक किए जाने से पानी निकासी अच्छी प्रकार से हो पाई।

दी पौधारोपण करने की सलाह

निगमायुक्त ने इसके पश्चात सेक्टर-7 स्थित सामुदायिक केन्द्र का दौरा किया। उन्होंने इसके परिसर की अच्छे से साफ-सफाई करने के निर्देश दिए। इस मौके पर वार्ड-9 के पार्षद मुकेश अरोड़ा से कहा कि सामुदायिक केन्द्र और समूचे वार्ड में अच्छे से पौधारोपण करवा लें।

ये भी पढ़ें : कार्तिकेय शर्मा की जीत को लेकर समस्त ब्राह्मण समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री का किया धन्यवाद

ये भी पढ़ें : खुल गया प्रगति मैदान सुरंग, पीएम मोदी ने किया टनल और अंडरपास का उद्घाटन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular