Homeहरियाणाकरनालमहाराणा प्रताप बागवानी के विद्यार्थियों ने निकाली तिरंगा पद यात्रा

महाराणा प्रताप बागवानी के विद्यार्थियों ने निकाली तिरंगा पद यात्रा

इशिका ठाकुर, Karnal News:
महाराणा प्रताप हार्टिकल्चर विश्वविद्यालय करनाल के बागवानी महाविद्यालय अंनजनथली के विद्यार्थियों की ओर से हर घर तिरंगा अभियान के तहत महाविद्यालय से लेकर गांव अंजनथली तक तिरंगा पद यात्रा निकाली। तिरंगा पद यात्रा में महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया।

देखते ही बनता था विद्यार्थियों का उत्साह

तिरंगा पद यात्रा को लेकर विद्यार्थियों का उत्साह देखते ही बन रहा था, विद्यार्थी हाथों में तिरंगा लेकर वंदे मातरम, तिरंगा हमारी शान है, भारत माता की जय आदि नारे आसमान में गूंज रहे थे। महाराणा प्रताप बागवानी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. समर सिंह ने कहा कि स्वतंत्रता के 75 वर्ष मनाने के लिए हर घर तिरंगा अभियान के तहत तिरंगा पद यात्रा को रवाना किया है।

उन्होंने कहा कि तिरंगा पदयात्रा हर घर तिरंगा अभियान के हिस्से के रूप में आयोजित की गई थी, जिसे 75 वें स्वतंत्रता दिवस को चिह्नित करने के लिए नागरिकों को अपने घरों में भारत का राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए शुरू किया गया है।

देश की आन-बान और शान है तिरंगा

Maharana Pratap Horticulture Students took out Tricolor Pad Yatra
Maharana Pratap Horticulture Students took out Tricolor Pad Yatra

उन्होंने कहा कि लोगों ने देश के कोने-कोने तक राष्ट्रवाद का संदेश पहुंचाने में योगदान देने की जिम्मेदारी ली है। महाविद्यालय डीन डॉ. राजेश भल्ला ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव पर केंद्र सरकार के हर घर तिरंगा अभियान के तहत विद्यार्थियों व स्टाफ सदस्यों ने मिलकर गांव अंजनथली तक तिरंगा पद यात्रा निकाली।

उन्होंने कहा कि तिरंगा हमारी शान का प्रतीक है, हमारा गर्व हैं। हमारा कर्तव्य बनता है कि हम देश को आजादी दिलवाने वाली वीर शहीदों को याद करें ओर हर घर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराएं। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों ने तिरंगा पद यात्रा के पश्चात स्लोगन व पोस्टर मैकिंग प्रतियोगिता में भाग लिया। मौके पर महाविद्यालय का समस्त स्टाफ सदस्य व विद्यार्थी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : यादव धर्मशाला में आयोजित शिविर में 182 मरीजों के नेत्रों की हुई जांच

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular