Homeहरियाणाकरनालमोटरसाइकिल चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों करनाल पुलिस...

मोटरसाइकिल चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों करनाल पुलिस ने किए गिरफ्तार

इशिका ठाकुर, Karnal News:
करनाल की एंटी ऑटो व्हीकल थेफ्ट टीम इंचार्ज उप निरीक्षक रोहताश की अध्यक्षता में टीम द्वारा मोटरसाइकिल चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों के कब्जे से चोरीशुदा आठ मोटरसाईकिल बरामद की गई हैं।

आरोपियों को किया गिरफ्तार

टीम द्वारा कल दिनांक 01 अगस्त को आरोपी कृष्ण पुत्र बलबीर वासी गली न0.16 बसंत विहार करनाल को चोरी की एक मोटरसाइकिल सहित बजीदा रोड करनाल से गिरफ्तार किया गया। दूसरे आरोपी विवेक सिंह पुत्र दर्शन सिंह वासी हलवाना जिला करनाल को चोरी की एक मोटरसाइकिल सहित इन्द्री रोड करनाल से गिरफ्तार किया गया। वंही तीसरे आरोपी हैप्पी कुमार पुत्र जगदीश वासी संधीर थाना बुटाना जिला करनाल को पश्चिम यमुना नहर करनाल से चोरी की एक मोटरसाइकिल सहित गिरफ्तार किया गया।

वारदातों को अंजाम देने बारे खुलासा किया

पूछताछ में आरोपी कृष्ण द्वारा थाना बुटाना के एरिया से एक व थाना सदर करनाल के एरिया से मोटरसाइकिल चोरी की दो वारदातों को अंजाम देने बारे खुलासा किया गया। जिसके बाद आरोपी के कब्जे दो मोटरसाइकिल और बरामद की गई। आरेापी विवेक द्वारा थाना शहर व थाना सिविल लाईन के एरिया से मोटरसाइकिल चोरी की एक-एक वारदातों को अंजाम देने बारे खुलासा किया।
जिसके बाद आरोपी के कब्जे से एक मोटरसाइकिल और बरामद की गई और आरोपी हैप्पी ने पूछताछ में थाना शहर के एरिया से दो व थाना तरावडी के एरिया से एक मोटरसाइकिल चोरी की वारदात को अंजाम देने बारे खुलासा किया गया। जिसके बाद आरोपी के कब्जे से दो मोटरसाइकिल और बरामद की गई। इस प्रकार तीनों आरोपियों के कब्जे से कुल आठ मोटरसाइकिल बरामद की गईं। आरोपियों को आज पेश अदालत करके न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा।

मोटरसाइकिल चोरी की वारदातों को अंजाम

जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी हैप्पी के खिलाफ पहले भी चोरी का एक मामला दर्ज है और आरोपी कृष्ण के खिलाफ पहले मोटरसाइकिल चोरी के तीन मामले दर्ज हैं। जांच में यह भी खुलासा हुआ कि आरोपी विभिन्न प्रकार का नशा करने के आदी हैं। आरोपी नशा पूर्ति व रूप्ये कमाने के लिए मोटरसाइकिल चोरी की वारदातों को अंजाम देते हैं। आरोपी ज्यादातर बिना पार्किंग के खडी मोटरसाइकिल को निशान बनाते हैं।

वारदातों को अंजाम देकर फरार

आरोपी मोटरसाईकिलों में पुरानी चाबी या डुप्लीकेट चाबी लगाकर लॉक खोलकर या फिर लॉक खुली मोटरसाईकिलों का प्लग निकालकर उन्हें डायरेक्ट करके मोटरसाईकिल चोरी की वारदातों को अंजाम देकर मौका से फरार हो जाता था। करनाल पुलिस की आमजन से अपील है कि अपने वाहन को बिना पार्किंग के, एंकात जगह या भीडभाड वाली जगह पर अपनी बिना देखरेख के कंही भी खडा ना करें। हमेशा किसी अधिकृत पार्किंग में ही अपना वाहन खडा करें। अपनी दो पहिया वाहन की सुरक्षा पुख्ता करने के लिए अपने वाहन में व्हील लॉक भी अवश्य लगवाकर रखें।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular