Homeहरियाणाकरनालट्रांसफार्मर चोरी की वारदातों को देने वाली गैंग के चार आरोपी गिरफ्तार

ट्रांसफार्मर चोरी की वारदातों को देने वाली गैंग के चार आरोपी गिरफ्तार

इशिका ठाकुर, Karnal News:
187 ट्रांसफार्मर चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाली गैंग के चार आरोपी करनाल पुलिस के डिटेक्टिव सेल ने किए काबू, आरोपियों के कब्जे से 250 किलोग्राम तांबा क्वाइल व लोहा पत्ती, एक देशी पिस्तौल व वारदात में इस्तेमाल तीन मोटरसाईकिल की गई बरामद।

ट्रांसफार्मर चोरी करने वाले आरोपियों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया

करनाल पुलिस के डिटेक्टिव सेल की टीम द्वारा प्रभावित कार्यवाही करते हुए छानबीन करते हुए ट्रांसफार्मर चोरी करने वाले एक गिरोह के चार आरोपियों को गिरफ्तार करने में कायमाबी हासिल की। टीम द्वारा आरोपी बिलाल यमुनानगर, ताहिर उत्तर प्रदेश, वसीम अकरम उत्तर प्रदेश व अमजद यमुनानगर को बीती 18 जून की रात करनाल के गांव अंशू माजरा से चोरी की वारदात के अंजाम देते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। आरोपियों को 19 जून को अदालत में पेश किया गया और आरोपी फिलहाल विभिन्न मामलों में पुलिस रिमाण्ड पर चल रहे थे। आरोपियों से थाना इन्द्री व कुंजपुरा के एरिया से 187 वारदातों को अंजाम देने बारे खुलासा हुआ है।

कैसे देते थे चोरी की वारदात को अंजाम

आरोपी रैकी करने के दौरान तांबा क्वाइल वाले ट्रांसफार्मरों को ही चिन्हित करते थे। जिसके बाद आरोपी रात के समय अवैध असले के साथ आते थे और खम्बे से ट्रांसफार्मर को नीचे गिराकर उसमें से तांबा क्वाइल व लोहे की पत्तियों को कट्टों में भरकर मोटरसाईकिलों पर रख मौका से फरार हो जाते थे। जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी हमेशा इन वारदातों को रात ग्यारह बजे से तीन बजे के दौरान अंजाम देते थे।

वारदातों को दिया अंजाम 

Four Accused of Stealing Transformer Arrested
Four Accused of Stealing Transformer Arrested

आरोपी ट्रांसफार्मर चोरी करने के बाद अपने-अपने ठिकानों पर पंहुच जाते थे। आरोपी चोरी करने के बाद हमेशा अपने ठिकाने बदलते भी रहते थे। जिसके बाद आरोपी तांबा क्वाइल को सस्ते भाव में किसी कबाडी को बेचकर उन रूप्यों से नशा करते, अय्याशी करते व अपने घर का खर्च चलाते थे। जांच में यह भी खुलासा हुआ कि आरोपियों ने इन वारदातों को अक्टूबर 2021 से जून 2022 के दौराने अंजाम दिया था।

नौ सदस्यों की गैंग, पांच आरोपी अभी फरार 

आरोपियों से खुलासा हुआ कि आरोपियों की नौ सदस्यों की गैंग है। जिसमें से पांच आरोपी अभी फरार चल रहे हैं। बाकि आरोपियों की गिरफ्तारी के भी प्रयास जारी हैं। जांच में यह भी सामने आया कि आरोपियोें के परिवार के सदस्य भी इन वारदातों को अंजाम देते थे और वह भी जेल में कई बार सजा काट चुके हैं। डिटेक्टिव स्टाफ की टीम ने मार्च 2022 में भी ट्रांसफार्मर चोरी करने वाले एक गैंग को गिरफ्तार किया था। जिनसे 338 वारदातों को अंजाम देने बारे खुलासा हुआ था। उस गैंग के सदस्य भी आरोपियों की पहचान के थे।

आरोपियों के कब्जे से कब्जे से बरामद 

आरोपियों के कब्जे से कब्जे से 250 किलोग्राम तांबा क्वाइल व लोहा पत्ती, एक देशी पिस्तौल व वारदात में इस्तेमाल तीन मोटरसाईकिल बरामद की गई हैं। आरोपियों को आज अदालत में पेश किया जाकर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

ये भी पढ़ें : कार्तिकेय शर्मा की जीत को लेकर समस्त ब्राह्मण समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री का किया धन्यवाद

ये भी पढ़ें : खुल गया प्रगति मैदान सुरंग, पीएम मोदी ने किया टनल और अंडरपास का उद्घाटन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular