Homeहरियाणाकरनालगरीबो को किया जा रहा झंडा खरीदने के लिये मजबूर

गरीबो को किया जा रहा झंडा खरीदने के लिये मजबूर

इशिका ठाकुर, Karnal News:
करनाल में हेमदा गांव में  गरीब लोगों को इस माह का राशन लेना मंहगा पड़ रहा है। राशन कार्ड धारक अगर इस माह का राशन लेने के लिए डिपो होल्डर के पास जा रहे है तो पहले उन्हें 20 रुपए का तिरंगा झण्डा दिया जा रहा है। उसके बाद उन्हें राशन मिल रहा है। कई जगह पर इसका विरोध भी हुआ। लेकिन उसके बाद भी कई डिपो संचालकों द्वारा बिना तिरंगा के गरीब लोगों को राशन नहीं दिया गया।

राशन कार्डधारक को बिना तिरंगा लिए राशन नहीं दिया जाए

वहीं इस मामले में को लेकर जब डिपो संचालकों से बातचीत की गई तो उनका कहना था कि विभाग के अधिकारियों द्वारा निर्देश दिए गए है। कि किसी भी राशन कार्डधारक को बिना तिरंगा लिए राशन नहीं दिया जाए। विभाग के द्वारा ही पहले ही एडवांस में उनसे 20 रुपए तिरंगे झंडे के हिसाब से ले लिए है। हर डिपो पर 168 के करीब तिरंगे झंडे  दिए गए है।

सोमवार से राशन मिलना शुरू हुआ

Forced to Buy Tricolor Flag
Forced to Buy Tricolor Flag

राशन डिपो पर राशन कार्डधारकों ने विरोध करते हुए कहा कि वह मेहनत मजदूरी करके अपने परिवार का पालन पोषण करते है। अब घर का राशन खत्म हो गया था। तो सोमवार से राशन मिलना शुरू हुआ। किसी से राशन के पैसे उधार में उठा कर ले आए है। उसके बाद डिपो होल्डर कहता है कि पहले 20 रुपए तिरंगे झंडे के पैसे देने होगें। उसके बाद उन्हें राशन मिलेगा।

गरीब लोगों को तिरंगा फ्री में दे

विरोध कर रहे लोगों ने कहा कि एक तरफ तो सरकार गरीबों हितैषी बनने का ढोंग कर रही है। गरीबों को लूटा जा रहा है। सरकार व अधिकारी इस तरह से गरीब लोगों पर अत्याचार कर रहे है। अगर सरकार को हर घर तिरंगा लगवाना है तो गरीब लोगों को तिरंगा भी फ्री में देना चाहिए था।

तिरंगा झंडा लेने पर ही इस बार राशन मिलेगा

Forced to Buy Tricolor Flag
Forced to Buy Tricolor Flag

वही इस मामले पर करनाल की अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली शर्मा ने कहा किसी भी डिपू होल्डर को जिला प्रशासन की तरफ से ऐसे कोई भी निर्देश दिए गए हैं कि तिरंगा झंडा लेने पर ही इस बार राशन मिलेगा, किसी भी राशन धारक को जबर्दस्ती नही किया गया कि वो झंडा ले, फिलहाल राशन लेने पहुँचे लोगो ने जिस तरह से डिपू संचालक पर आरोप लगाए हैं वो जांच का विषय जरूर है।

ये भी पढ़ें : यादव धर्मशाला में आयोजित शिविर में 182 मरीजों के नेत्रों की हुई जांच

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular