Homeहरियाणाकरनालअपने राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान करना सभी भारतीयों का पहला कर्तव्य: एडीसी...

अपने राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान करना सभी भारतीयों का पहला कर्तव्य: एडीसी डॉ० वैशाली शर्मा

इशिका ठाकुर, Karnal News:

हर-घर तिरंगा थीम पर आयोजित हुआ राहगिरी कार्यक्रम

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आगामी 13 से 15 अगस्त तक चलाए जा रहे हर घर तिरंगा कार्यक्रम से युवाओं व बच्चों सहित हर आयु वर्ग के लोगों को जोडऩे के लिए रविवार को स्थानीय सेक्टर-12 में राहगिरी कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस मौके पर प्रतियोगिताओं का आयोजन

इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त डॉ० वैशाली शर्मा मुख्यातिथि के तौर पर उपस्थित रही। राहगिरी में विभिन्न प्रकार के देशभक्ति से ओत-प्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम, खेलकूद, योगा, साईकिलिंग तथा पेंटिंग व रंगोली इत्यादि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया, जिसमें विभिन्न स्कूलों के बच्चों और आमजन ने सहभागिता की और कार्यक्रम का भरपूर आनंद लिया।

हर-घर तिरंगा थीम पर आयोजित कार्यक्रम

Duty of all Indians to Respect their National Flag
Duty of all Indians to Respect their National Flag

राहगिरी कार्यक्रम को हर-घर तिरंगा थीम पर आयोजित करते हुए तिरंगा यात्रा निकाली गई। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त डॉ० वैशाली शर्मा ने कहा कि तिरंगा हमारा राष्ट्रीय ध्वज है। अपने राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान करना सभी भारतीयों का पहला कर्तव्य है। आजादी के 75 वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत सरकार द्वारा राष्ट्रीय ध्वज के सम्मान में 13 से 15 अगस्त तक हर घर की छत पर तिरंगा लगाने का आह्वान किया गया है। हम सब इस अभियान का हिस्सा बने, यह हमारे लिए भी गर्व की बात है।

युवाओं व बच्चों को अभियान से जोड़ा

हर-घर तिरंगा अभियान करनाल में पूरी तरह से सफल बने, इसी उद्देश्य से राहगिरी का यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है ताकि अधिक से अधिक युवाओं व बच्चों को भी इस अभियान से जोड़ा जा सके। राहगिरी कार्यक्रम में अतिरिक्त उपायुक्त ने सूचना जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग के कलाकारों द्वारा प्रस्तुत राष्ट्रभक्ति के गीतों के साथ तिरंगा लहराया।
इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त ने राहगिरी कार्यक्रम में प्रस्तुति देने वाले स्कूली बच्चों व अन्य प्रतिभागियों को मेडल पहनाकर सम्मानित किया।

इस मौके पर उपस्थित रहे

इस मौके पर राहगिरी टीम की ओर से संजय बत्रा, प्रो. बीर सिंह, मनोज फोर, राजेश्वरी रंधावा, अजय कुमार, राजीव ओवरी, नरेन्द्र मान, शुभम गोयल, संगीता शर्मा, प्रियंका काठपाल, राजीव, धर्मेन्द्र, विनोद शर्मा, पीओ प्रवीण मोर, संगीता शर्मा, डॉ० पवन, गुरप्रीत सिंह मल्ली, ईशा चौधरी, उर्वरशी विग सहित पुलिस प्रशासन के अधिकारी व कर्मचारी तथा भारी संख्या में राहगिरी कार्यक्रम का आनंद लेने आए दर्शक उपस्थित रहे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular