Homeहरियाणाकरनालविभाजन की विभिषिका का स्मृति दिवस मनाया

विभाजन की विभिषिका का स्मृति दिवस मनाया

इशिका ठाकुर, Karnal News:
करनाल की पंजाबी धर्मशाला मे 1947 मे हुए विभाजन के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए विभाजन की विभिषिका स्मृति दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर हरियाणा के पूर्व सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर ने शिरकत की।

14 अगस्त को राज्य स्तरीय कार्यक्रम: ग्रोवर

मनीष ग्रोवर ने बताया कि विभाजन विभीषिका दिवस पर 14 अगस्त को धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल मुख्यातिथि होंगे। इसमें प्रदेश के साथ आसपास के कई प्रदेशों से लोग पहुंचेंगे।

उन्होंने इस मौके पर भारत पाकिस्तान विभाजन की त्रासदी पर बोलते हुए कहा कि भारत को आजादी तो 15 अगस्त 1947 को मिल गई थी, लेकिन उससे पहले कई तरह दुर्भाग्यपूर्ण क्षण देखे गये, जिन्हें याद करने पर आज भी देशवासियों को दु:ख होता है। तमाम वीर बलिदानियों का खून बहा उन्हीं के साथ देश के आमजन को भी क्या कुछ नहीं सहना पड़ा। यह भारत के उन्हीं वीर सपूतों की मेहनत और उनका बलिदान का परिणाम है, जो आज हम शान से देश में 75वां स्वतंत्रता दिवस मना पा रहे हैं।

आसान नहीं था हिंदुस्तान का बंटवारा

इससे ठीक एक दिन पहले हिन्दुस्तान दो देशों में बंट गया था, यह बंटवारा इतना आसान नहीं था बंटवारे का वह दर्द व बंटवारे की इस त्रासदी को भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने इस मौके पर उपस्थित लोगों को आह्वान किया कि वह 14 अगस्त को अधिक से अधिक संख्या मे पंहुच कर उन लोगों को श्रधांजलि अर्पित करें और जिला स्तर पर भी इस तरह के कार्यक्रम आयोजित करें। कार्यक्रम मे प्रेम कपूर,ओम प्रकाश अतरेजा, जोगिंदर चावला, संतोष अटरेजा, प्रमानंद खुराना, मोहिंदर चावला, भगवानदास अघी, जोगिंदर सिंह, लखमी चंद को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में ये लोग रहे मौजूद

इस कार्यक्रम में कुरुक्षेत्र के विधायक सुभाष सुधा के अतिरिक्त जिलाध्यक्ष योगेंद्र राणा, पूर्व उद्योग मंत्री शशी पाल मेहता, मेयर रेणू बाला गुप्ता, जिला महामंत्री राजबीर शर्मा, सुनील गोयल, ललित दाबडा, सांसद पुत्र चांद भाटिया,अशोक भंडारी, मुकेश अरोड़ा, प्रेम कपूर,सिकंदर सलमानी, मेघा भंडारी, संकल्प भंडारी, श्याम सिंह चौहान,सहित अन्य कई वरिष्ठ कार्यकर्ता मौजूद थे।

ये भी पढ़ें : यादव धर्मशाला में आयोजित शिविर में 182 मरीजों के नेत्रों की हुई जांच

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular