Homeहरियाणाकरनालराशन धारकों को जबरदस्ती झंडे देने के मामले में विभाग ने की...

राशन धारकों को जबरदस्ती झंडे देने के मामले में विभाग ने की कार्रवाई

  • करनाल के डिपो धारक की सप्लाई तुरंत प्रभाव से निलंबित

प्रवीण वालिया, Karnal News:
जिले के हेमदा गांव में बिना तिरंगा लिए राशन नहीं देने के मामले में जिला खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले नियंत्रक द्वारा डिपो धारक के खिलाफ कार्रवाई की है। उपायुक्त अनीश यादव ने बताया कि डिपो धारक की राशन की मासिक सप्लाई तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दी गई है। यह कार्रवाई पीडीएस कंट्रोल आर्डर-2009 के तहत की गई है।

राशनकार्ड धारकों को जबरदस्ती झंडे दे रहा था

उन्होंने कहा कि गांव दादुपुर के साथ अटैच चिडाव हेमदा का डिपोधारक दिनेश कुमार राशनकार्ड धारकों को जबरदस्ती झंडे दे रहा था और विभाग और सरकार को बदनाम कर रहा था। डिपो धारक ने अपनी मनमर्जी से सरकार और विभाग की छवि धूमिल करने की कोशिश की है। प्रशासन के संज्ञान में मामला आने के बाद जिला खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले नियंत्रक, करनाल द्वारा इस मामले में कार्रवाई की गई है।

तिरंगे केवल जनता की सुविधा के लिए हैं 

उपायुक्त ने साफ किया कि सरकार ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि पीडीएस सेंटर पर मिलने वाले तिरंगे केवल जनता की सुविधा के लिए हैं ताकि जिन्हें झंडा लेना हैं उन्हें गॉंव में ही यह मिल जाए और उन्हें कहीं दूर ना जाना पडे। उन्होंने कहा कि झंडा लेने के लिए किसी को विवश नहीं किया जा सकता। स्वेच्छा से कोई भी यहां से तिरंगा ले सकता है। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त के बाद जितने झंडे बचेंगे वो भी वापस हो जाएंगे।

ये भी पढ़ें : यादव धर्मशाला में आयोजित शिविर में 182 मरीजों के नेत्रों की हुई जांच

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular