Homeहरियाणाकरनालप्रतिबंधित नशीली दवाइयां व गांजा पत्ती सहित 2 आरोपी काबू 

प्रतिबंधित नशीली दवाइयां व गांजा पत्ती सहित 2 आरोपी काबू 

प्रवीण वालिया, Karnal News:             
जिला पुलिस करनाल की पुलिस टीमों द्वारा दो अलग-अलग मामलों में प्रतिबंधित नशीली दवाईयां व गांजा पत्ती सहित दो आरोपियो को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। पहले मामले में 17 जून को शाम के समय एएसआई बलजीत सिंह की अध्यक्षता में स्पेशल यूनिट असंध की टीम अपराध रोकथाम हेतु गांव खन्डा खेडी में मौजूद थी।

वर्जित नशीली दवाइयां बेच रहे

उसी समय टीम को विश्वसनीय सूचना प्राप्त हुई कि आरोपी शमशेर सिंह पुत्र गुरूदीप सिंह वासी जिला करनाल एनडीपीएस एक्ट के तहत वर्जित नशीली दवाइयां बेच रहा है। जो इस समय किसी को नशीली दवाइयां बेचने के लिए टी-प्वाईंट ललैण डेरा गामा रोड पर खडा है। प्राप्त सूचना के आधार पर टीम द्वारा अबिलम्व कार्यवाही करते हुए आरोपी को काबू किया गया।

पूछताछ में आरोपी द्वारा खुलासा

आरोपी के कब्जे से एक पोलोथीन में से 32 पत्ते अल्प्राजोलम, 23 पत्ते ट्रामाडोल गोलियां व 68 पत्ते ट्रामाडोल कैप्सूल, कुल 2830 प्रतिबंधित नशीली गोलियां व कैप्सूल बरामद किए गए। इस संबंध में आरोपी के खिलाफ थाना असंध में एनडीपीएस एक्ट की धारा 21सी, 22सी के तहत मामला दर्ज किया गया। पूछताछ में आरोपी द्वारा खुलासा किया गया कि वह पिछले कुछ समय से प्रतिबंधित नशीली दवाइयां सस्ते दाम पर खरीदकर मंहगे दाम पर बेचने का काम करता है। आरोपी ने बताया कि उसने उपरोक्त दवाईयों को खेडी सर्फली के रहने वाले सुरेन्द्र से दस हजार रूपए में खरीदी थी। आरोपी सुरेन्द्र भी फिलहाल एनडीपीएस एक्ट के एक मामले में जेल में बंद है।

विश्वसनीय सूचना पर गिरफ्तार

दूसरे मामले में एएसआई प्रवीण कुमार इंचार्ज पुलिस चौकी जुण्डला की अध्यक्षता में टीम द्वारा 17 जून को शाम के समय आरोपी सतीश पुत्र ईश्वर सिंह वासी जिला करनाल को गांजा पत्ती बेचने की विश्वसनीय सूचना पर गिरफ्तार किया गया। तलाशी लेने पर आरोपी के कब्जे से एक कट्टे में से 3.650 किलोग्राम गांजा पत्ती बरामद की गई। इस संबंध में आरोपी के खिलाफ थाना सदर करनाल में धारा 20 एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। आरोपियों को आज पेश अदालत करके न्यायिक हिरासत में भेजा दिया गया है।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular