Homeहरियाणाकरनालकरनाल: जश मर्डर केस में चाची गिरफ्तार, गला दबाकर की थी हत्या...

करनाल: जश मर्डर केस में चाची गिरफ्तार, गला दबाकर की थी हत्या Jash Murder Case in karnal

Jash Murder Case in karnal

आज समाज डिजिटल, करनाल:
Jash Murder Case in karnal : इंद्री के गांव कमालपुर रोड़ान के 5 वर्षीय जश की हत्या के मामले में पुलिस ने पहली गिरफ्तारी की है। पुलिस ने जश के पड़ोस में रहने वाली उसकी चाची अंजलि को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि उसने जश की गला दबाकर हत्या की थी। आरोपी चाची को आज इंद्री कोर्ट में पेश किया।

Jash Murder Case in karnal
Jash Murder Case in karnal

5 साल का मासूम जश घर से लापता हो गया था। अगले दिन उसका शव पड़ोसी की छत पर मिला। रिश्ते के ताऊ और उनके परिवारवालों पर ही हत्या का शक जताया जा रहा था। जश की मौत से पूरा गांव भावुक था। ग्रामीणों ने आरोपित परिवार का बहिष्कार भी किया था।

आरोपी परिवार का हुआ था सामाजिक बहिष्कार

Jash Murder Case in karnal
Jash Murder Case in karnal

जश को न्याय दिलाने के लिए शुक्रवार को गांव में पंचायत भी हुई थी। इस पंचायत में आरोपितों का सामाजिक बहिष्कार करने का निर्णय लिया था। इसके अलावा विभिन्न संस्थाएं उसे न्याय दिलाने के लिए आगे आई। वकीलों ने हत्या के आरोपितों का केस न लेने का निर्णय लिया तो वहीं शनिवार को एडवोकेट सोनिया तंवर के नेतृत्व में यूथ विरांगना संस्था की ओर से प्रार्थना सभा की। देरशाम को कैंडल मार्च भी निकाला गया तो जश की आत्मिक शांति के लिए मौन भी रखा था।

ग्रामीणों को पहले ही चाची पर था संदेह

ग्रामीणों ने कहा था कि इस मामले में जश की चाची पर लगातार संदेह है। लेकिन वह अकेले यह जघन्य वारदात नहीं कर सकती। लिहाजा, पूरे घटनाक्रम में जो भी लोग शामिल हैं, उनके नाम जल्द से जल्द सामने लाने के साथ ही सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि इस मामले में परिवार के सदस्य यदि दोषी हैं तो उन्हें तुरंत कार्रवाई के दायरे में लिया जाए।

बताते चलें कि इंद्री क्षेत्र के गांव कमालपुर रोड़ान में सुबह 11 बजे बच्चा घर से दुकान पर टॉफी लेने गया वापस नहीं आया। बच्चे की उम्र मात्र पांच वर्ष है। परिजनों ने गांव में भीख मांगने आए एक व्यक्ति पर अपहरण का शक जताया है। पुलिस ने आरोपी की सूचना देने वाले को एक लाख रुपये बतौर इनाम देने की घोषणा की है। इसी बीच सुबह करीब साढ़े पांच बजे एक पड़ोसी अपने पशुओं को चारा डाल रहा था। इस दौरान उसे उनकी छत पर कुछ गिरने की आवाज आई। इस बारे में उसने साथ लगते मकान की महिला को छत पर देखने के लिए कहा तो जश की चाची ने टीन पर बच्चे को देखकर चिल्लाना शुरू किया। देखने पर पता चला कि जश को मारकर डाला हुआ था।

नाकेबंदी करके चलाया गया था सर्च अभियान

Jash Murder Case in karnal
Jash Murder Case in karnal

पुलिस ने ग्रामीणों के शक पर शाम को एक बाबा उठा लिया था। उससे गहनता से पूछताछ की जा रही थी। बच्चा ना मिलने पर उसको पुलिस जांच में रखा गया था। रात को पूरे गांव की नाकेबंदी करके सर्च अभियान चलाया गया था। इसमें बच्चे के आस-पास वाले 8-10 मकान ही रहे थे। सुबह फिर से पुलिस दोबारा कार्रवाई पर लगने वाली थी।

सभी रास्तों पर चल रहा था पहरा

Jash Murder Case in karnal
Jash Murder Case in karnal

गांव से बाहर जाने वाले सभी रास्तों पर पहरा था। ऐसे में पुलिस के डर से बच्चे को उठाने वाले से इस घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ग्रामीणों व रिश्तेदारों से पूछताछ कर रही था। पुलिस का कहना था कि वो जल्द ही हत्यारोपी का पता लगा लेंगे। पुलिस ने कल से बच्चे को उठाने वाले पर 1 लाख रुपये का इनाम रखा था।

जीटी रोड पर ग्रामीणों ने लगा दिया था जाम

इससे पहले गुस्साए ग्रामीणों ने रात करीब आठ बजे जीटी रोड पर जाम लगाया था। इसके बाद घटना की सूचना पर एएसपी हिमाद्री कौशिक और एसएचओ सतपाल सिंह पुलिस टीम के साथ गांव पहुंचे और छानबीन शुरू की। धर्मपाल ने बताया कि उसका पांच वर्षीय पोता जस सुबह करीब 11 बजे पास की दुकान पर टॉफी लेने गया था। जब वह 12 बजे तक नहीं लौटा तो दुकान पर गए। पता चला कि जस टॉफी लेकर लौट गया था। इसके बाद उन्होंने काफी जगह तलाश की परंतु उसका पता नहीं चला। पड़ोसियों की सीसीटीवी फुटेज चेक किए तो एक संदिग्ध व्यक्ति तेज कदमों से चलता हुआ नजर आया, जिसकी झोली काफी भारी थी, जबकि ग्रामीणों के अनुसार उसने किसी से आटा या अन्य दान नहीं मांगा। वह दान में रुपये मांग रहा था।

पहले संदिग्ध व्यक्ति पर था शक

ग्रामीणों के अनुसार बाबा के भेष में संदिग्ध व्यक्ति गांव में पहली दफा देखा गया था। आसपास के ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने दो नए बाबा गांव में देखे थे।  इससे पूर्व इन्हें किसी ने नहीं देखा था। बाबा के पहली दफा गांव में आने के कारण ग्रामीणों का शक पुख्ता हो रहा था। इंद्री थाना के थाना प्रभारी सतपाल सिंह ने कहा कि इस मामले में प्रत्येक एंगल से जांच की जा रही थी। सीसीटीवी भी खंगाले जा रहे हैं। तीन से चार टीमें गठित कर दी हैं।

Jash Murder Case in karnal

Read Also : कांग्रेसी विधायक बोले- आम आदमी पार्टी लालच देकर कर रही संपर्क Anirudh Singh Targeted AAP

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular