Homeहरियाणाकरनालनवनिर्वाचित पंच/सरपंचों का सम्मान में इन्द्री के दीवान पैलेस में सम्मान समारोह...

नवनिर्वाचित पंच/सरपंचों का सम्मान में इन्द्री के दीवान पैलेस में सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन

इशिका ठाकुर,इन्द्री:
विधानसभा क्षेत्र इन्द्री के नवनिर्वाचित पंच/सरपंचों का सम्मान में इन्द्री के दीवान पैलेस में सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सम्मान समारोह कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में सांसद संजय भाटिया ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की और इस सम्मान समारोह कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक राम कुमार कश्यप ने की। इस मौके पर मुख्यातिथि ने सभी नवनिर्वाचित पंच व सरपंचों को जनता के आर्शीवाद से चुने जाने पर बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वे अपने अपने गांव में पूरी निष्ठा ईमानदारी व पारदर्शिता से विकास कार्य करवाएं और सरकार की ओर से उन्हें पूरा सहयोग मिलेगा। उन्होंने कहा कि यह खुशी की बात है कि पंचायती राज संस्थाओं में पढे-लिखे युवा चुने जा रहे हैं, इससे जहां ग्रामीण विकास कार्यों में पारदर्शिता आएगी, वहीं नई तकनीक वे बेहतर ढंग से उपयोग करने में सक्षम होंगे।

सबसे पहले काम गांव में आपसी भाईचारा बनाए रखना

सांसद संजय भाटिया ने ने कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि गांव के लोगों ने उन्हें पूरे विश्वास के साथ अपना जनप्रतिनिधि चुना है। विकास कार्य जनता के हित में हैं उन्हें सर्वोपरि करें ताकि उस विकास कार्य का लोगों को लाभ हो सकें। उन्होंने कहा कि पंचायत, पंचायत समिति और जिला परिषद ग्रामीण क्षेत्र में एक छोटी सरकार की तरह होती है और ग्रामीण विकास में इसकी अहम भूमिका होती है। उन्होंने कहा कि सरपंच गांवों के विकास के साथ-साथ सरकार की हर योजनाओं एवं नीतियों को जरूरतमंद परिवारों तक पहुंचा सकता है। उन्होंने कहा कि सरपंच का सबसे पहले काम गांव में आपसी भाईचारा बनाए रखना होता है और जब तक हम गांव में आपसी भाईचारा स्थापित नहीं करेगें तो कोई भी विकास कार्य सही तरीकें से नहीं करवा पाऐगें।

बिना किसी भेदभाव के अपने गांव में विकास कार्य करवाएं

विधायक रामकुमार कश्यप ने सम्मान समारोह कार्यक्रम में नवनिर्वाचित सरपंच/पंचों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि नवनिर्वाचित सरपंचों का यही दायित्व बनता है कि वे बिना किसी भेदभाव के अपने गांव में विकास कार्य करवाएं। उन्होंने कहा कि नवनिर्वाचित सरपंच/पंच अपने 5 वर्ष के कार्यकाल में यदि पूरी ईमानदारी व लगन से अपने गांव में विकास कार्य करवाने से गांव के लोगों में अवश्य भाईचारा स्थापित होगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में बनी भाजपा सरकार दिन-प्रतिदिन हर वर्ग के कल्याण के लिए नई-नई योजनाएं एवं नीतियां बनाकर प्रदेश के लोगों तक पहुंचाने में ग्राम पंचायत अपना अहम योगदान दे सकती है और ऐसा करने से लोगों को भी पता चलता है कि प्रदेश सरकार उनके हित में कौन-कौन सी लाभकारी योजनाएं चला रही है। सरकार की नीतियों एवं योजनाओं की सही जानकारी मिलने से सरकार की योजनाओं का लाभ अवश्य पात्र व्यक्तियों तक पहुंचता है। उन्होंने नव निर्वाचित पंचों सरपंचों को आश्वासन दिया कि विकास कार्य करवाने में सरकार और प्रशासन की ओर से उनको किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी और गांवों के विकास कार्यों के लिए सरकार के पास पैसे की कोई कमी नहीं है। सम्मान समारोह कार्यक्रम में सांसद संजय भाटिया एवं विधायक रामकुमार ने संयुक्त रूप से नवनिर्वाचित सरपंच/पंचों को शाल भेट कर सम्मानित भी किया।

गांव के विकास कार्यों में किसी प्रकार की कोई कमी न आने दें

जिला भाजपाध्यक्ष योगेन्द्र राणा ने सभी सरपंच/पंचों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि ग्रामीणों ने आपको पूरे विश्वास के साथ अपने गांव की बागडोर सौंपी है, इसलिए नवनिर्वाचित सरपंच/पंचों का दायित्व बनता है कि वे लोगों की भावनाओं की कद्र करें और गांव के विकास कार्यों में किसी प्रकार की कोई कमी न आने दें। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण विकास कार्य प्रभावित हुए थे, लेकिन प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सूझबूझ ने विकास कार्यों में कमी नहीं आने दी।

ये भी पढ़ें : केन्द्र के सहयोग से प्रदेश के सभी खंडो में खोले जाएगे 238 पीएमश्री स्कूल : शिक्षा मंत्री कवरपाल

ये भी पढ़ें : जंगम जोगी परंपरा को जिंदा रख रहे युवा कलाकार

ये भी पढ़ें : आरपीएस स्कूल में प्रतियोगिताओं के विजेता विद्यार्थियों को किया सम्मानित

ये भी पढ़ें :  जयंती महोत्सव पर श्री राम मंदिर के स्टाल पर लगी है भारी भीड़

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular