Homeहरियाणाकरनालदशहरा मैदान में धर्म की अधर्म पर जीत का पर्व मनाया, रावण...

दशहरा मैदान में धर्म की अधर्म पर जीत का पर्व मनाया, रावण के रूप में अहंकार का दहन किया गया

इशिका ठाकुर,करनाल:

करनाल में नमस्ते चौक स्थित दशहरा मैदान में धर्म की अधर्म पर जीत का पर्व मनाते हुए रावण के रूप में अहंकार का दहन किया गया। इसे देखने के लिए करनाल तथा आसपास के क्षेत्रों से भारी संख्या में लोग पहुंचे। दशहरा पर्व के इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में लोकसभा सांसद संजय भाटिया सपत्नी उपस्थित रहे और विशेष अतिथि के रुप में मॉरीशस के बैरिस्टर नंदकोमोर बोधधा रावण दहन के अवसर पर मंच पर मौजूद रहे।

उनके साथ करनाल मेयर रेनू बाला गुप्ता भाजपा जिला अध्यक्ष योगेंद्र राणा मुख्यमंत्री के विधानसभा प्रतिनिधि संजय बठला श्री रामलीला सभा के प्रधान कपिल गर्ग आदि मौजूद रहे। इस अवसर पर श्री राम तथा रावण की झांकियां बैंड बाजों के साथ दशहरा मैदान में पहुंची। इन का अवलोकन करने के लिए मैदान में मौजूद जनसैलाब में काफी उत्साह देखने को मिला।

अहंकार के कारण उसकी हार हुई

इस अवसर पर बोलते हुए संजय भाटिया ने कहा कि रावण दहन के रूप में धर्म की अधर्म पर विजय इस पर्व का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि जिस रावण का डंका तीनों लोकों में बजता था उसके अहंकार के कारण उसकी हार हुई और आज हजारों वर्षों के बाद भी रावण का पुतला जलाया जाता है इसका अर्थ है कि बुराई और झूठ कितना भी ताकतवर क्यों ना हो अंतिम जीत सच्चाई की होती है।

लोगों को सच्चाई और ईमानदारी के साथ चलना चाहिए

मॉरीशस के बैरिस्टर नंदकोमोर बोधधा ने कहा कि करनाल में आकर उन्हें लोगों का काफी प्यार मिला और सम्मान भी उन्हें मिला है हमारे उन्होंने कहा कि उनके पूर्वज हिंदुस्तान से रामायण लेकर मॉरीशस गए थे। उन्होंने कहा कि धर्म के रूप में भगवान हमेशा उनके साथ हैं और सभी लोगों को सच्चाई के साथ और ईमानदारी के साथ चलना चाहिए। उन्होंने भारत और जनता की तरक्की के लिए मंगल कामना की और कहां कि हम करनाल आ कर बहुत खुश हैं।

भव्य आयोजन रामलीला सभा द्वारा किया

करनाल निगम मेयर रेणु बाला गुप्ता ने कहा कि करनाल में बहुत ही भव्य आयोजन रामलीला सभा द्वारा किया गया है पूरे देश में इसको लेकर एक भावना रहती है कि बुराई को किसी भी तरह से खत्म किया जाना चाहिए आज समाज के अंदर जो बुराइयां हैं उनको खत्म करने के लिए हम रावण का दहन के रूप में इंसान के अंदर जो बुराइयां हैं उनका खात्मा रावण दहन के रूप में किया जाता है।

इस अवसर पर मौजूद रहे

इस अवसर पर विशेष अतिथि के रुप में मॉरीशस के बैरिस्टर नंदकोमोर बोधधा, मुख्य अतिथि के रूप में लोकसभा सांसद संजय भाटिया, भाजपा जिला अध्यक्ष योगेंद्र राणा, करनाल नगर निगम मेयर रेणु बाला गुप्ता, मुख्यमंत्री के विधानसभा प्रतिनिधि संजय बठला ,प्रमुख समाज सेवी ब्रिज गुप्ता ,रामलीला सभा प्रधान कपिल गर्ग ,सचिव गौरव गर्ग, कोषाध्यक्ष मनीष दीवान, मेला कमेटी अनिरुद्ध दीवान ,अनुज जसवाल आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : अमरेंन्द्र सिंह अरोड़ा होंगे हरियाणा गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular