Homeहरियाणाकरनालकरनाल में पेपर आउट होने का मामला आया सामने, एफसीआई फोर्थ क्लास...

करनाल में पेपर आउट होने का मामला आया सामने, एफसीआई फोर्थ क्लास कर्मचारी भर्ती के लिए एग्जाम

इशिका ठाकुर,करनाल:

करनाल के सेक्टर छ स्थित जैन पब्लिक स्कूल में एफसीआई के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की भर्ती का एग्जाम चल रहा था। एग्जाम के दौरान चेकिंग स्टाफ ने जब पेपर दे रहे अभ्यार्थियों की चेकिंग की तो चेकिंग स्टाफ ने पाया कि एक अभ्यार्थी के पास मोबाइल फोन है और जब मोबाइल फोन की जांच की तो मोबाइल फोन के व्हाट्सएप द्वारा पेपर की फोटो खींचकर उसे बाहर भेजा गया था। इसके साथ साथ पेपर दे रहे युवक की अन्य बाहर किसी के साथ व्हाट्सएप पर चैट भी चल रही थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए स्कूल प्रिंसिपल ने मामले की जानकारी सेक्टर 32 33 थाना पुलिस को दी। सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच करते हुए एक अभ्यर्थी को हिरासत में ले लिया है|

चेकिंग स्टाफ द्वारा की गई चेकिंग के दौरान मामला आया सामने

FCI Fourth Class Staff Recruitment Exam

एफसीआई द्वारा चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की भर्ती के लिए योग्यता दसवीं निर्धारित की गई है और इस की भर्ती के लिए देश भर से अभ्यार्थी अपना पेपर देने के लिए अलग-अलग सेंटर पर पहुंचते हैं। पेपर की प्रक्रिया कोड के तहत ली जाती है जिसमें सभी अभ्यार्थियों के अलग-अलग क्वेश्चन पेपर दिए जाते हैं। मामले की जानकारी जैसे ही स्कूल प्रिंसिपल को लगी तो उन्होंने तुरंत इसकी सूचना सेक्टर 32 33 थाना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए आरोपी को हिरासत में ले लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

 

सेक्टर 6 के जैन पब्लिक स्कूल में चल रहा था एफसीआई फोर्थ क्लास कर्मचारी भर्ती के लिए एग्जाम

इस मामले पर बोलते हुए स्कूल की प्रिंसिपल ने बताया कि मोबाइल फोन कैसे एग्जामिनेशन हॉल में आया उसको लेकर उन्हें किसी भी प्रकार की कोई जानकारी नहीं है, हालांकि गार्ड द्वारा सभी की अपने तौर पर जांच की गई थी, लेकिन जब चेकिंग स्टाफ जांच करने पहुंचा तो वहां एक युवक के पास मोबाइल फोन पाया गया, मोबाइल फोन की जांच करने पर पता चला कि युवक ने अपने व्हाट्सएप के द्वारा पेपर की फोटो खींचकर बाहर किसी को भेजी गई थी। इस मामले पर सेक्टर 32 33 पुलिस के जांच अधिकारी एएसआई श्रीकांत ने बताया कि उन्हें स्कूल की प्रिंसिपल द्वारा पेपर आउट होने वाले सूचना मिली थी ,जिस पर पुलिस ने सेक्टर 6 ग्रीन बेल्ट पर स्थित जैन पब्लिक स्कूल में पहुंचकर मामले की जांच की और इसमें एक आरोपी मोंटू मंडल जोकि वेस्ट बंगाल का रहने वाला है, उसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और आगे मामले की जांच की जा रही है।

 

 

ये भी पढ़ें : कार्तिकेय शर्मा की जीत को लेकर समस्त ब्राह्मण समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री का किया धन्यवाद

ये भी पढ़ें : खुल गया प्रगति मैदान सुरंग, पीएम मोदी ने किया टनल और अंडरपास का उद्घाटन

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular