Homeहरियाणाकरनालकरनाल सचिवालय के सामने किसानों का धरना, मुख्यमंत्री तथा पुलिस अधिकारी हरजिंदर...

करनाल सचिवालय के सामने किसानों का धरना, मुख्यमंत्री तथा पुलिस अधिकारी हरजिंदर सिंह का फूंका पुतला

Jiइशिका ठाकुर,करनाल:

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर करनाल जिला सचिवालय के सामने किसानों का धरना, किसान आंदोलन के दौरान बसताड़ा टोल प्लाजा पर हुए लाठीचार्ज के बाद किसानों पर दर्ज हुए मामले वापिस नहीं लेने के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसानों का धरना, संयुक्त किसान मोर्चा के सीनियर नेता दर्शन पाल सिंह समेत सैकड़ो की संख्या में प्रदेश भर से किसान धरने में हुए शामिल, अन्य किसान नेता भी दोपहर बाद धरने में होंगे शामिल।

करनाल सचिवालय के सामने किसानों का धरना

करनाल के 36 किसानो पर दर्ज़ हुए मामलो के विरोध में आज संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर करनाल जिला सचिवालय के सामने किसानो ने धरना दिया, सुबह 10 बजे से लेकर शाम4 बजे तक यदि जिला प्रशासन की और से किसानों की मांग को पूरा नहीं किया गया तो किसान कोई बड़ा फैसला लेगे, ऐसा धरने में पहुँचे किसान नेताओ की तरफ से कहा गया, किसानों द्वारा दिये गए धरने में प्रदेश भर से बड़ी संख्या में किसानों ने शिरकत की।

आपको बता दे किसान आंदोलन के दौरान करनाल के बसताड़ा टोल प्लाजा पर किसानों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किया गया था, इस दौरान संदिग्ध परिस्थितियों में 29 अगस्त को सुशील काजल नाम के एक किसान की मौत भी हो गई थी, जिसके बाद किसानों ने फिर से करनाल में जोरदार धरना प्रदर्शन किया था, इस दौरान सरकार जिला प्रशासन और किसानों के बीच बातचीत हुई थी। किसानों पर दर्ज हुए। सरकार घायल और मृतक किसान के परिवार को मुवावजे देने के लिए सहमत हो गई थी, लेकिन अब फिर से किसानों को कोर्ट से सम्मन आने शुरू हो चुके है, जिसके बाद किसान काफी गुस्से में नजर आ रहे हैं।

किसानों पर दर्ज हुए मामलों को वापिस लेने की मांग

जिसको लेकर किसानों ने आज संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसानों पर दर्ज हुए मामलों को वापिस लेने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया, किसानों का आरोप है कि उस समय लाठीचार्ज के दौरान मौजूद रहे इंस्पेक्टर हरजिंदर सिह के माध्यम से सरकार ने फिर कोर्ट में 36 किसानों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है और अब किसानों को फिर से परेशान किया जा रहा है। किसानों ने कहा यदि प्रशासन ने आज शाम 4:00 बजे तक किसानों पर दर्ज मुकदमे वापिस नहीं लिए तो आज संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले किसान कोई बड़ा फैसला लेगे।

इस लाठीचार्ज में इंस्पेक्टर हरजिंदर सिंह के खिलाफ किसानों ने सोशल मीडिया पर कई वीडियो डाली थी और उनके परिवार के खिलाफ भी कई तरह की टिप्पणी की थी इसी को लेकर हरजिंदर सिंह ने कोर्ट में फिर से मामला दर्ज करवा दिया है लेकिन किसानों का कहना था कि किसान आंदोलन के दौरान जितने भी मामले हुए थे वह वापिस हो गए थे अब दोबारा से मामले दर्ज किए गए हैं इसको लेकर हम भी अपनी रणनीति बनाएंगे।

वही आज करनाल जिला सचिवालय के सामने दिए गए किसानों के धरने में मृतक सुशील काजल को भी आज श्रद्धांजलि दी गई। धरना प्रदर्शन कर रहे किसानों ने जिला सचिवालय गेट के सामने पुलिस अधिकारी हरजिंदर सिंह का पुतला फूंका।

ये भी पढ़ें : नालागढ़ कोर्ट परिसर में फायरिंग, बदमाशों ने पेशी पर लाए गए कैदी पर बरसाई गोलियां

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular