Homeहरियाणाकरनालइंडिया मॉरिशस ट्रेड एंड कल्चरल फ्रेंडशिप फोरम के डेलिगेशन ने मॉरीशस के...

इंडिया मॉरिशस ट्रेड एंड कल्चरल फ्रेंडशिप फोरम के डेलिगेशन ने मॉरीशस के राष्ट्रपति से की मुलाकात

इशिका ठाकुर, करनाल:

करनाल से इंडिया मॉरीशस ट्रेड एंड कल्चरल फ्रेंडशिप फोरम के अन्तर्गत द इवेंटर्ज़ द्वारा आयोजित ग्रुप स्टडी व सांस्कृतिक टूर के तहत गये डेलीगेशन ने भारत से दूर लघु भारत के रूप में जाने जाते मॉरीशस गणराज्य के महामहिम राष्ट्रपति पृथ्वीराज सिंह रूपण से भेंट की।

गणतंत्र दिवस पर मॉरीशस के युवाओं का दल भी भारत में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हो रहा है

कोविड के बाद अपनी पहली मॉरीशस यात्रा पर गए प्रीतपाल सिंह पन्नु ने राष्ट्रपति को फोरम द्वारा पूर्व में किए गए कार्यों की जानकारी दी व भविष्य में दोनों देशों के व्यापारिक, सांस्कृतिक व सामाजिक संबंधों को बढ़ाने के लिये प्रस्तावित आयोजनों की जानकारी दी। राष्ट्रपति पृथ्वीराज सिंह रूपन ने भारत व मॉरीशस को नेचुरल पार्टनर बताया ओर अपनी विगत माह में भारत यात्रा से जुड़ी यादों को साँझा किया। उन्होंने ग्रुप के साथ आए विद्यार्थियों व युवाओं को संबोधित किया व स्टेट हाउस में उनका स्वागत किया। उन्होंने बताया कि इस वर्ष भारत के गणतंत्र दिवस पर मॉरीशस के युवाओं का दल भी भारत में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हो रहा है। राष्ट्रपति रूपन करनाल से आए विद्यार्थियों व युवाओं के साथ ग्रुप फोटो में भी शामिल हुए।

Delegation of India Mauritius Trade and Cultural Friendship Forum calls on President of Mauritius
Delegation of India Mauritius Trade and Cultural Friendship Forum calls on President of Mauritius

उन्होंने भारत के व्यापारियों व निवेशकों को मॉरीशस के रास्ते अफ़्रीका में व्यापार करने के लिए आमंत्रण दिया और बताया कि मॉरीशस की पॉलिसी पूरी तरह से निवेशकों के हक़ में है। राष्ट्रपति ने अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव से जुड़ी यादों का ज़िक्र भी किया और गंगा तलाओ पर गीता आरती को शुरू करने की संभावनाओं पर भी चर्चा की। उल्लेखनीय है कि हरियाणा सरकार द्वारा मॉरीशस में आयोजित अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव के समय पृथ्वीराज सिंह रूपण मॉरीशस के कला व संस्कृति मंत्री थे व इस महोत्सव के आयोजन में उनका बड़ा योगदान रहा था।

इस अवसर पर ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर मॉरीशस से सत्यम शिवपाल, करनाल से मनजीत कौर, गौरव पुनिया, नोनीत वर्मा, इंद्रजीत सिंह, गुरजंट सिंह व आलमजीत सिंह भी मीटिंग में उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें :रोडवेज के बेड़े में नई बसें शामिल करने की योजना कागजों तक ही सीमित.

ये भी पढ़ें : डेरा सच्चा सौदा के अनुयायियों ने महेंद्रगढ़ में चलाया सफाई अभियान

ये भी पढ़ें : तीन जिला पार्षदों सहित क्षेत्र के कई लोग जेजेपी में शामिल

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular