Homeहरियाणाकरनालकरनाल में कोरोना बम, 349 कोरोना मरीज : Corona Bomb In Karnal

करनाल में कोरोना बम, 349 कोरोना मरीज : Corona Bomb In Karnal

प्रवीण वालिया, करनाल:
Corona Bomb In Karnal : करनाल में कोरोना का कहर बढ़ रहा है। पिछले दो सालों में आज कोरोना के एक दिन में सबसे अधिक मरीज मिले। मंगलवार एक दिन में कोरोना के 349 मरीज मिले हैं। राहत की बात यह है कि 44 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। करनाल में अभी तक किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई हैं।

पिछले 24 घंटों में 2548 मरीजों के नमूने लिए हैं। करनाल में अब तक काविड में लगभग 21 लाख लोग काविड के टीके लगवा चुके हैं। जबकि 50 हजार से अधिक बच्चे टीके लगवा चुके हैं।

READ ALSO : Welfare Association Elections : वेलफेयर एसोसिएशन के चुनाव में सतीश कुमार गोयल प्रधान और ललित सेठ महासचिव बने

क्या कहा डीसी ने Corona Bomb In Karnal

डीसी निशांत यादव ने बताया कि जिला में कोरोना के 349 नए केस मिले हैं, जबकि 44 व्यक्ति ठीक हुए हैं। उन्होंने सिविल सर्जन की रिपोर्ट के अनुसार बताया कि जिले में अब तक 660321 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए हैं। पिछले 24 घंटे में 2548 सैंपल लिए। जिले में अब तक 41413 पॉजिटिव केस सामने आए थे, जिनमें से 39636 मरीज ठीक होकर घर चले गए। उन्होंने बताया कि जिले में मंगलवार को कोरोना से संक्रमित 349 नये पॉजिटिव केस मिले हैं।

अब तक हो चुकी 556 की मौत Corona Bomb In Karnal

जिला में अब तक 556 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। जिला में कोरोना वायरस के 1221 पॉजिटिव केस एक्टिव हैं । डीसी ने कहा कि सभी नागरिक लॉकडाउन के नियमों का पालन करें तथा घर पर रहें तथा पैनिक न बनाएं। सिविल सर्जन डा. योगेश शर्मा ने बताया कि कोरोना टीके से वंचित लोगों की पहचान कर उनका टीकाकरण करने के लिए स्वास्थ्य विभाग हर घर दस्तक अभियान चला रहा है ।

इसके तहत करनाल में स्वास्थ्य विभाग की टीमें घर-घर जाकर सर्वे कर रही हैं और मौके पर ही लोगों को वैक्सीन लगा रही है। इस कार्य के लिए स्वास्थ्य विभाग की मोबाइल वैन भी लगाई गई है। स्वास्थ्य विभाग की इस मुहिम का असर भी साफ देखा जा सकता है।

READ ALSO : Subhash Chandra Bose Jayanti : नेता जी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती पर हरियाणा बोलेगा जय हिन्द बोस : आजाद सिंह

विभाग का फोकस टीकाकरण की ओर Corona Bomb In Karnal

बहुत से लोग जो किन्ही कारणों से कोविड वैक्सीन नहीं लगवा पाए थे उन्हें सुरक्षित किया जा रहा है। सिविल सर्जन ने बताया कि पिछले काफी समय से स्वास्थ्य विभाग का फोकस कोरोना टीकाकरण पर है। इसके लिए विशेष टीकाकरण अभियान चल रहा है। इस अभियान के तहत अब 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों का भी वैक्सीनेशन किया जा रहा है। सभी अभिभावक अपने बच्चों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करें तथा इस अभियान को सफल बनाने में अपना सहयोग करें। इसी प्रकार 60 वर्ष से ऊपर के लोगों को तीसरी यानी बूस्टर डोज भी, 10 जनवरी से लगाई जा रही है।

Corona Bomb In Karnal

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments