Homeहरियाणाकरनालदिव्यांग बच्चों को भी मिलने चाहिए सामान्य बच्चों की तरह अवसर: मेघा...

दिव्यांग बच्चों को भी मिलने चाहिए सामान्य बच्चों की तरह अवसर: मेघा भंडारी Children with Disabilities should get Opportunities

आज समाज डिजिटल, करनाल:

Children with Disabilities should get Opportunities: निर्मल जोत दिव्यांग चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रयासों से आज सैक्टर-7 अर्बन एस्टेट करनाल में निर्मल जोत मंदबुद्धि विकलांग केन्द्र का शुभारम्भ किया गया। इस अवसर पर मुख्यातिथि मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि संजय बठला, विशिष्ट अतिथि नगरनिगम मेयर रेणुबाला गुप्ता एवं विशेष आमंत्रित अतिथि पार्षद मेघा भंडारी ने रीबन काटकर विकलांग केन्द्र का उदघाटन किया। इस दौरान विकलांग केन्द्र के दिव्यांग बच्चों ने अपनी मधुर आवाज से संगीत सुनाकर उपस्थितजनों  को मंत्रमुग्ध कर दिया।  दिव्यांग बच्चों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए देश भक्ति जैसे गीतों से सबका मन मोह लिया। इस अवसर पर बच्चो को सम्मानित भी किया गया।

दिव्यांगता कोई अभिशाप नहीं Children with Disabilities should get Opportunities

विशेष आमंत्रित अतिथि पार्षद श्रीमती मेघा भंडारी ने कहा कि दिव्यांगता कोई अभिशाप नहीं है, बल्कि उनमें छिपी हुई अदभुत प्रतिमा का खजाना है। विकलांग व्यक्ति भी अपने मनोबल से समाज के हर क्षेत्र में अपनी पहचान कायम कर सकता है। उन्होंने लोगों से दिव्यांगों के साथ भी वैसा हीं मान सम्मान होनी चाहिए, जो आम आदमी के साथ होता है। दिव्यांग बच्चों में भी सामान्य बच्चों की भांति अद्भुत प्रतिभा छिपी हुई है। यदि इन्हें उचित मंच मिले तो निश्चित ही यह अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा सकते हैं।

उचित मंच मिले तो उनकी प्रतिभा ओर निखकर सामने आएंगी Children with Disabilities should get Opportunities

मुख्यातिथि संजय बठला ने कहा कि जब कोई बच्चा दिव्यांग बन जाता है तो ईश्वर उनमें कोई विशिष्ट गुण भरकर धरा पर भेजता है जिसके बल पर वह समाज में अपना नाम रोशन करता है।  नगरनिगम मेयर रेणुबाला गुप्ता ने कहा कि यदि दिव्यांग बच्चों को उचित मंच मिले तो उनकी प्रतिभा और निखर के सामने आएगी। उन्होंने दिव्यांग बच्चों को भी समाज का अभिन्न अंग बताते हुए उनको सामाजिक विचारधारा में शामिल करने पर बल दिया। इस अवसर पर चेयरमैन दिनेश मुंजाल, महासचिव कुसुम शर्मा तथा कोषाध्यक्ष सुरिन्द्र भटनागर इत्यादि उपस्थित रहे।

Also Read: शहीद पिता से बेटी बोली जयहिंद पापा, बेटे ने किया सैल्यूट

Also Read :  टॉप 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर, इस साल बने जो इंडियन्स की पंसद

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular