Homeहरियाणाकरनालबच्चों ने धूमधाम से मनाया आजादी का पर्व

बच्चों ने धूमधाम से मनाया आजादी का पर्व

प्रवीण वालिया, करनाल:
आज मॉमस लैप प्ले स्कूल में बच्चों द्वारा स्वतंत्रता दिवस धूमधाम एंव हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पार्षद मेघा भंडारी ने शिरकत की। सर्वप्रथम उन्होंने प्ले स्कूल के बच्चों के साथ मिलकर ध्वजारोहण किया और सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी।

देशभक्ति गीतों से सबका मन मोहा

ध्वाजारोहण के साथ-साथ स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियों एवं देशभक्ति से ओत-प्रोत गीतों से सभी का मन मोह लिया। कार्यक्रम के दौरान बच्चों को स्वतंत्रता के महत्व के विषय में भी जानकारी दी गई। बच्चों ने स्वतंत्रता दिवस से संबंधित पोस्टर मेकिग, कविता उच्चारण, देशभक्ति गीत, पेपर फ्लावर, ट्रायकलर फ्लैग, मेकिग आदि गतिविधियों में उत्साहपूर्वक भाग लिया। कार्यक्रम में नन्हें-नन्हें बच्चों ने तिरंगे के नीचे स्कूल में राष्ट्रगान गाकर देश के प्रति अपनी भक्ति एवं प्रेम की भावना को प्रकट किया। इस दौरान पार्षद मेघा भंडारी ने नन्हे बच्चों को चॉकलेट एवं मिठाईयां भी वितरित की। इस अवसर पर बच्चों ने फ्लैग मार्च भी निकाला गया।

पार्षद ने किया बच्चों को प्रेरित

पार्षद मेघा भंडारी ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि देश की आजादी अनेकों देशभक्तों के बलिदान के उपरांत मिली है, जिनके सदैव हम ऋणी रहेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारा भारत सभ्यता, संस्कृति और ज्ञान की पराकाष्ठा के कारण विश्व गुरु माना जाता है इसलिए आज के पावन दिवस पर हम सभी को यह संकल्प करना चाहिए कि भारत को विश्व गुरु बनाए रखने में हम सदैव तत्पर रहेंगे। इस अवसर पर प्रिंसिपल श्रीमती निधि गुलाटी, ममता, नेहा, प्रियंका, ईशा, नैनी, बबीता, नीतू एवं अन्य स्टाफगण उपस्थित रहे।

SHARE
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular