Homeहरियाणाकरनालमुख्यमंत्री ने की दो हजार करोड़ के विकास कार्यों की शुरुआत

मुख्यमंत्री ने की दो हजार करोड़ के विकास कार्यों की शुरुआत

इशिका ठाकुर, करनाल:
सीएम मनोहर लाल ने कहा कि भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए सरकार इंजीनियरिंग वर्कस पोर्टल तैयार किया है। इसमें किसी भी निर्माण कार्य का कांट्रेक्ट लेने के लिए पोर्टल का प्रयोग करना होगा। वहीं निमार्ण को चेक करने के लिए एक क्वालिटी कंट्रोल अथॉरिटी बना रहे है। जो हर निमार्ण कार्यो की क्वालिटी चेक करेगी। यह अथॉरिटी यह भी चैक करेगी यदि इस दौरान किसी प्रकार का भ्रष्टाचार होता है तो जांच की जाएगी और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

करोड़ो की विकास कार्यों की सौगात

Chief Minister Started Development Works Worth Two Thousand Crores
Chief Minister Started Development Works Worth Two Thousand Crores

रविवार को सीएम मनोहर लाल करीब 11 बजे सभागार में पहुंचे। यहां से उन्होंने प्रदेश की जनता को करोड़ों की सौगात दी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल करीब ने करीब 2000 करोड़ की 175 विकासात्मक परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कृषि विभाग की ओर से करीब 6 करोड़ 35 लाख रुपये की लागत से बनाई गई आधुनिक संयंत्रों से युक्त 22 मृदा परीक्षण प्रयोगशालाओं का उद्घाटन भी किया गया। इसके अलावा मुख्यमंत्री बिजली विभाग की ओर से करीब 3 करोड़ 66 लाख रुपए से बनवाए जाने वाले 33 केवी सब स्टेशन रेर कलां का शिलान्यास किया गया। वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने करनाल जिले की 6 परियोजनाओं का उद्घाटन व 10 परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

करनाल जिले को दी करोड़ो रुपए की सौगात

करनाल की 16 परियोजनाओं का उद्घाटन व 10 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। असंध क्षेत्र के गांव बांसा में 3 करोड़ 60 लाख रुपए की लागत से बने 33 केवी सब स्टेशन, घरौंडा खंड के गांव सदरपुर में 4 करोड़ 7 लाख रुपए से बने 33 केवी सब स्टेशन तथा लोक निर्माण विभाग के 130 करोड़ रुपए से बनी करनाल-मेरठ रोड शुगर मिल 0 से 2800 तक 6 लेन तथा शुगर मिल 2800 से 14670 हरियाणा-क्क बॉर्डर तक बनवाई गई 4 लेन सडक का उद्घाटन किया। सीएम मनोहर लाल के आवगमन को लेकर शहर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस नजर आई। सीएम मनोहर के करनाल पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओ व प्रशासनिक अधिकारियों ने बुके देकर स्वागत किया। रविवार को करनाल पहुंचकर प्रदेश की जनता को करीब 2000 करोड़ की सौगात दी।

ये लोग रहे मौजूद

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ घरौंडा विधायक हरविंदर कल्याण, इंद्री विधायक रामकुमार कश्यप, करनाल मेयर रेणु वाला गुप्ता, जिला अध्यक्ष योगेंद्र राणा, मीडिया को आर्डिनेटर जगमोहन आनंद आदि तथा जिले के आला प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : ठेके में पेट्रोल डालकर आग लगाने के मामले मे एक ओर आरोपित गिरफ्तार

ये भी पढ़ें : कृत्रिम बुद्धिमत्ता पर ज्ञानवर्धक कार्यक्रम

Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular