Homeहरियाणाकरनालसब इंसपेक्टर भर्ती मामले मे सीबी आई ने करनाल में की छापेमारी

सब इंसपेक्टर भर्ती मामले मे सीबी आई ने करनाल में की छापेमारी

इशिका ठाकुर, करनाल:

  • कब्जे में लिए गया रिकार्ड

जम्मू कश्मीर में 27 मार्च को हुई थी भर्ती परीक्षा,मीडिया के कैमरों के सामने अधिकारियों ने कुछ भी बोलने से किया इनकार। सीबीआई की टीम ने करनाल के सेक्टर 9 स्थित मकान नम्बर 1694 में सुबह लगभग 7 बजे की गई थी छापे मारी शुरू और शाम 4 बजकर 50 मिनट पर की अपनी जांच समाप्त।

सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले गए

जम्मू कश्मीर में सब इंसपेक्टर भर्ती परीक्षा में भारी अनिमिताओं की शिकायत मिलने पर सीबीआई की 6 सदस्यीय टीम ने सेक्टर-9 स्थित एक मकान पर छापेमारी की। रेड मारते ही सीबीआई की टीम ने घर के दरवाजों को बंद कर लिया। सुबह हुई छापेमारी के दौरान परिवार के किसी भी सदस्य को न तो बाहर जाने दिया गया ओर न ही बाहर से किसी को अंदर जाने की इजाजत दी गई। सीबीआई की छापेमारी इतने गुप्त तरीके से हुई कि लोकल पुलिस प्रशासन तक भनक नहीं लगी।जांच के दौरान सीबीआई की टीम द्वारा घर में लगे सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले गए।

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार सीबीआई की टीमें देशभर में 33 से अधिक ठिकानों पर एक साथ छापेमारी कर रही है। हालांकि छापेमारी की क्यों की जा रही है इसके बारे में कोई भी अधिकारी ने कोई भी जानकारी नही दी, बताया जा रहा है कि मार्च में जम्मू कश्मीर सरकार द्वारा आयोजित की गई सब इंसपेक्टर भर्ती परीक्षा में भारी अनिमितताएं बरती गई। जिसके देखते हुए सरकार ने मामले की जांच सीबीआई के हवाले की थी। जिसके चलते सीबीआई देशभर में अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर जानकारी हासिल कर रही है।

करनाल से जुड़े भर्ती परीक्षा के तार

सूत्रों की माने तो सब इंसपेक्टर भर्ती में कथित भ्रष्टाचार के तार करनाल से जुड़े हो सकते हे। इसी संबंध में सबूत एकत्रित करने के लिए सीबीआई की टीम सुबह से ही छापेमारी कर रिकार्ड खंगाल रही है। सीबीआई की टीम सुबह 7 बजे से ही छापेमारी कर रही थी। रिकार्ड को खंगाला जा रहे थे। पिछले करीब 10 घंटे से छापेमारी चल रही थी। छापेमारी के दौरान क्या मिला, इस बारे में कोई स्पष्ट जानकारी हासिल नहीं हो पाई है।

ये भी पढ़ें : रिटायर्ड कर्मचारियों की समस्याओं का निदान नहीं हुआ तो धरना प्रदर्शन होगा

ये भी पढ़ें : अतुल्या हेल्थकेयर ने करनाल में अपना परिचालन शुरू किया

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular