Homeहरियाणाकरनालभाजपा कार्यकर्ताओं ने 111 टी बी मरीजों को किया एडोप्ट : योगेंद्र...

भाजपा कार्यकर्ताओं ने 111 टी बी मरीजों को किया एडोप्ट : योगेंद्र राणा

इशिका ठाकुर,करनाल:

  • सरकार का 2025 तक टी बी मुक्त भारत का लक्ष्य

नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर सेवा पखवाड़े के अंतर्गत प्रधानमंत्री टी.बी मुक्त भारत अभियान के सपने को साकार करने हेतु टी.बी उन्मूलन के लिए जन-भागीदारी अभियान में जिला नागरिक अस्पताल करनाल में भाजपा कार्यकर्ताओं ने 111 टी.बी रोगियों की सहायता के लिए संकल्प लेते हुए उनको एडोप्ट किया और इसके साथ ही टी.बी. मरीजों को फल भी वितरित किए।

इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष योगेंद्र राणा ने इस योजना के बारे जानकारी देते हुए बताया कि निक्षय मित्र योजना एक तरह से टीबी रोग से पीड़ित लोगों को गोद लेने की योजना है। इस योजना के तहत कोई भी सामान्य नागरिक, जनप्रतिनिधि, राजनीतिक दल, गैर सरकारी संस्थान, कॉर्पोरेट संस्थान टीबी के मरीज को गोद ले सकता है।

भारत को 2025 तक टीबी मुक्त देश बनाने का लक्ष्य

उन्होंने कहा कि देश में 9 सितंबर को ‘प्रधानमंत्री टीबी मुक्त भारत अभियान’ शुरू किया गया है। इसे सफल बनाने के लिए भी लोगों से सहयोग की उम्मीद की जा रही है और जनभागीदारी की भावना से टीबी उन्मूलन की दिशा में सामूहिक रूप से भारत को 2025 तक टीबी मुक्त देश बनाने का लक्ष्य प्राप्त किया जा सकता है।

इस मौके पर मेयर रेणूबाला गुप्ता एवं मुख्यमंत्री प्रतिनिधि संजय बठला ने भी लोगों से आह्वान किया कि भारत को टी बी मुक्त बनाने के लिए अपना सहयोग दें। कार्यक्रम के संयोजक डा अशोक कुमार एवं सह संयोजक विकास कथूरिया ने इस सेवा कार्य मे अपनी भागीदारी निभाने वाले सभी डाक्टरों विशेषकर डा सिम्मी कपूर, डा प्रदीप कुमार सहित सभी जन प्रतिनिधियों का एवं मीडिया का धन्यवाद किया।

इस अवसर पर उपस्थित रहे

इस अवसर मुख्यमंत्री प्रतिनिधि संजय बठला, कार्यक्रम प्रमुख संजय बठला,जिला महामंत्री राजबीर शर्मा, सुनील गोयल,जिला उपाध्यक्ष प्रवीण लाठर, संजय राणा,रजनी प्रोचा,श्याम बत्रा,हरपाल कलामपुरा,जोगिंदर वाल्मिकी,श्याम सिंह चौहान,सुनील गुप्ता,अजीत राणा, मीनाक्षी भिंडर, डा राजेश आनंद एवं डा अमित कुमार उपस्थित रहे।

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular