Homeहरियाणाकरनालप्रदेशभर के आढ़ती आज मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने के लिए पहुंचे...

प्रदेशभर के आढ़ती आज मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने के लिए पहुंचे करनाल

इशिका ठाकुर,करनाल:

  • मुख्यमंत्री आवास के बाहर मंडी आढ़तियों ने की बेरिगेटिंग पार करने की कोशिश , पुलिस ने रोका।
  • मंडी आढ़तियों ने मुख्यमंत्री प्रतिनिधि संजय बठला को सौंपा ज्ञापन।

करनाल जिले में आज प्रदेशभर के आढ़ती जुटें। आढ़ती 2 दिन से हड़ताल पर हैं। सरकार द्वारा मांगें नहीं माने जाने के चलते आज पहले नई अनाज मंडी में एकत्रित हुए मंडी आढ़ती दोपर बाद करनाल की सड़क से होते हुए प्रेम नगर स्थित मुख्यमंत्री आवास पहुंचे और मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने का प्रयास किया जहां पुलिस द्वारा बड़ी तादाद में घेराबंदी की गई थी। मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने पहुंचे मंडी आढ़तियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और मुख्यमंत्री आवास के बाहर प्रदर्शन किया। हरियाणा भर के आढ़ती पिछले 2 दिन से सरकार के खिलाफ अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर बैठे हुए थे। आढ़तियों व सरकार के इस टकराव के बीच किसान पिस रहा है।

मुख्यमंत्री आवास के बाहर मंडी आढ़तियों ने किया प्रदर्शन 

प्रेम नगर स्थित मुख्यमंत्री आवास के बाहर काफी देर तक मंडी आढ़तियों ने प्रदर्शन किया और इसके बाद मुख्यमंत्री के विधानसभा प्रतिनिधि संजय बठला प्रदेशभर से आए मंडी आढ़तियों का ज्ञापन लेने के लिए प्रदर्शन स्थल पर पहुंचे और मंडी आढ़तियों का ज्ञापन लिया।

करनाल नई अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष अशोक गुप्ता ने कहा कि सरकार उनकी मांगों की ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है जिसके चलते अनाज मंडी आढ़तियों को हर छठे महीने अपनी मांगे सरकार के सामने रखनी पड़ती है लेकिन सरकार आंख कान मूंदकर मंडी आढ़तियों की मांगों की अनदेखी कर रही है ,उन्होंने कहा कि अब अनाज मंडी आढ़ती तंग आ चुके हैं । जिसके चलते प्रदेश भर के मंडी आढ़ती अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं , उन्होंने कहा कि आगामी 23 तारीख सुबह 11:00 बजे से पांच मंडी आढ़ती आमरण अनशन पर बैठ जाएंगे और जब तक उनकी मांगे सरकार नहीं मान लेती तब तक वह अपना अनशन पर बैठे रहेंगे।

मुख्यमंत्री विधानसभा प्रतिनिधि संजय बठला ने कहा कि आज मंडी आढ़तियों ने उन्हें अपना ज्ञापन दिया है जिसे वह मुख्यमंत्री तक पहुंचाने का काम करेंगे। संजय बठला ने कहा कि उनके सामने पूरा मामला आज ही स्पष्ट हुआ है जिसे वे मुख्यमंत्री पहुंचाने का काम करेंगे और इसके उपरांत मुख्यमंत्री जो भी फैसला करेंगे वह मुख्यमंत्री पर निर्भर करता है।

आढ़तियों की मुख्य मांगें

सभी फसलें MSP पर आढ़तियों के माध्यम से ही खरीदी जाए। आढ़तियों को पूरी 2.5 प्रतिशत आढ़त मिलनी चाहिए।
सभी फसलों का भुगतान किसान की इच्छा के अनुसार आढ़ती या स्वयं उसके खाते में किया जाना चाहिए।
ई-ट्रेडिंग सिर्फ उत्पाद की ही होनी चाहिए सकती है, फसलें कच्चा माल हैं। इसलिए यह प्रक्रिया मंडियों में लागू न की जाए।

HRDF फीस 4 प्रतिशत से घटाकर एक प्रतिशत करे। सभी सीमांत किसानों की फसलों की खरीदी जाए।

इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष अशोक गुप्ता के साथ जिला करनाल अध्यक्ष रजनीश चौधरी, राज्य कोषाध्यक्ष स्वर्णजीत सिंह कालड़ा,जिला यमुनानगर प्रधान शिव कुमार संधला,जींद जिला अध्यक्ष राजपाल लाठर, सिरसा मंडी के उप प्रधान बजाज, गोहाना मंडी के प्रधान विनोद सहरावत व मतलोडा मंडी प्रधान विजय छाबड़ा तथा भारी संख्या में प्रदेश भर के अनाज मंडी आढ़ती मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : गोली के छर्रे लगने से महिला घायल हुई

ये भी पढ़ें : संकुल स्तर पर चयनित विद्यार्थी मॉडल संभागीय स्तर पर फरीदाबाद प्रदर्शनी में लेंगे हिस्सा

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular