Homeहरियाणाकरनालकुल 135 हाईटेंशन टावर लगाए जाने हैं जिनमें से केवल 16 टावर...

कुल 135 हाईटेंशन टावर लगाए जाने हैं जिनमें से केवल 16 टावर को लेकर विवाद, पुलिस प्रशासन मुस्तैद

इशिका ठाकुर,करनाल: 
करनाल के कस्बा असंध क्षेत्र में बिजली विभाग द्वारा लगाए जा रहे हाईटेंशन टावर को लेकर पिछले कई दिन से विवाद चल रहा है। बीते दिनों बिजली विभाग द्वारा लगाई जा रही हाईटेंशन टावर को किसानों द्वारा बीच में ही रोक दिया था। जिसको लेकर किसानों तथा बिजली विभाग के प्रशासनिक अधिकारियों के बीच विवाद की स्थिति पैदा हो गई है। क्षेत्र के किसान हाईटेंशन टावर लगाने का विरोध कर रहे हैं उनकी मांग है कि टावर लगने से उनके खेत में फसल की पैदावार सही तरीके से नहीं की जा सकेगी और उन्हें भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ेगा और उनकी जमीन की कीमत भी काफी हद तक गिर जाएगी। किसानों की मांग है कि उन्हें विभाग द्वारा 5 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाए।

किसान संगठनों ने सुबह 10ः00 बजे असंध में महापंचायत का किया आवाहन

 

इसको लेकर किसान संगठनों ने कल यानी शुक्रवार को सुबह 10:00 बजे असंध में महापंचायत का आवाहन किया है इस महापंचायत में बड़े किसान नेताओं के पहुंचने की संभावना है। किसान संगठनों द्वारा किए गए महापंचायत के आह्वान को लेकर करनाल जिला प्रशासन ने भी अपनी तैयारियां कर ली हैं जिला प्रशासन द्वारा इस मामले पर किसान नेताओं के साथ लगातार संपर्क बनाया जा रहा है। इसको लेकर पुलिस प्रशासन को भी मुस्तैद कर दिया गया है।

किसानों को संबंधित विभाग की पॉलिसी के अनुसार मुआवजा देने के लिए प्रशासन तैयार

इस पर बात करते हुए करनाल जिला उपायुक्त अनीश यादव ने कहा कि हाईटेंशन टावर के कुल 135 टावर लगाए जाने हैं जिनमें से केवल 16 टावर को लेकर विवाद है क्षेत्र में प्लांट लग जाने से फसलों के अवशेष को उचित दामों पर बेचा जा सकता है इसके साथ ही क्षेत्र का भी विकास होगा उन्होंने कहा कि सरकार किसानों को संबंधित विभाग की पॉलिसी के अनुसार  मुआवजा देने के लिए प्रशासन तैयार है लेकिन किसान अधिक मुआवजे की मांग कर रहे हैं। किसानों की जो भी उचित मांग है वह मांग जिला प्रशासन के द्वारा सरकार तक पहुंचाई जाएगी। जिला उपायुक्त अनीश यादव ने किसानों से अपील करते हुए कहा कि सभी किसानों को अपनी बात रखते हुए मामले को शांति से सुलझा लेना चाहिए।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular