Homeहरियाणाकरनालट्रैक्टर टोचन करते एक किसान की हुई मौत

ट्रैक्टर टोचन करते एक किसान की हुई मौत

इशिका ठाकुर,करनाल:
करनाल शुगर मिल में ट्रैक्टर टोचन करते एक किसान ट्रैक्टर की चपेट में आ गया। जिसको गंभीर हालत में उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया है। जहां डॉक्टरों ने किसान को मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज भिजवा दिया और मामले की आगामी जांच शुरू कर दी।

ऐसे हुई घटना

पुलिस के अनुसार गांव लालूपुरा निवासी 45 वर्षीय सुभाष खेती करता था। मंगलवार को सुभाष गन्ने की ट्राली लेकर शुगर मिल में आया था। मंगलवार को जब दिन में गन्ना डालने के लिए उसका नंबर नहीं आया तो वह रात को भी अपने नम्बर आने के इंतजार में वहीं रुक गया और सुबह सुभाष का ट्रैक्टर चालू नहीं हुआ। सुभाष ने एक दूसरे व्यक्ति को ट्रैक्टर के साथ टोचन करने के लिए कहा। जैसे ही सुभाष नीचे उतर कर दूसरे व्यक्ति के ट्रैक्टर से टोचन करने लगा तो वह दोनों ट्रैक्टरों के बीच आ गया। किसान के परिजनों को जब इसकी खबर मिली तो परिवार सहित पूरे गांव में मातम छा गया ।

A farmer died while towing a tractor
A farmer died while towing a tractor

मृतक के परिजन शोक में

मृतक के परिजनों ने बताया कि सुभाष का भाई राजेंद्र चलने फिरने में असमर्थ है। इसलिए सुभाष ही अपने भाई राजेंद्र की खेतीबाड़ी देखता था। सुभाष के पास अपना कोई साधन नहीं था। वह अपने भाई राजेंद्र के साथ मिलकर खेत में काम करके परिवार का गुजारा चला रहा था। इसलिए सुभाष अपने भाई व परिवार के लिए सहारा था। इस घटना से परिवार में मातम पसर गया है।

जांच अधिकारी ने बताया कि सुभाष की चार लड़की है और एक दस साल का लड़का है। चार लड़कियों में से एक लड़की की शादी की हुई बाकी सभी अविवाहित है। शव को पोस्टमार्टम की कार्रवाई के लिए भिजवा दिया गया। परिजनों के बयान दर्ज करके आगामी कार्रवाई की जा रही है। शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप सौंप दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें : जागरूकता ही साइबर अपराध से बचने का सर्वश्रेष्ठ माध्यम

ये भी पढ़ें : परोपकार से बढ़कर कोई धर्म और कर्म नहीं- रामकिशन शर्मा

ये भी पढ़ें : जिला मुख्यालय पर आयोजित गीता महोत्सव प्रोग्राम में सूरज स्कूल बलाना की पिहू ने मचाया धमाल

ये भी पढ़ें : हकेवि में विज्ञान और अनुसंधान के परिप्रेक्ष्य में नैतिकता पर विशेषज्ञ व्याख्यान आयोजित

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular