Homeहरियाणाकरनालगन पॉइंट पर लूटपाट व स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम देने वाले...

गन पॉइंट पर लूटपाट व स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम देने वाले गैंग का एक आरोपी गिरफ्तार

  • आरोपी के कब्जे से वारदात में लूटी गई नगदी की बरामद 
प्रवीण वालिया, करनाल:    
जिला पुलिस करनाल की सीआईए वन इंचार्ज निरीक्षक गुरविंदर सिंह के नेतृत्व में कार्यरत सीआईए वन की टीम ने लूटपाट व छीना झपटी की वारदात को अंजाम देने वाले गैंग के एक आरोपी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। 13 अगस्त 2022 को उप निरीक्षक जयपाल सीआईए वन की अध्यक्षता में टीम द्वारा आरोपी सोमपाल पुत्र मुंशीराम जिला शामली उत्तर प्रदेश को सेक्टर 16 करनाल के एरिया से गिरफ्तार किया गया।

आदतन अपराधी

पूछताछ में आरोपी द्वारा अपने तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर थाना इंद्री के एरिया से पिस्टल पॉइंट पर एक दुकानदार से लूट की वारदात व एक साथी के साथ मिलकर मॉडल टाउन करनाल के एरिया से एक महिला के गले से सोने की चेन छीनने की वारदात को अंजाम देने बारे खुलासा किया गया। आरोपी से पूछताछ व अन्य अविश्वसनीय साक्ष्यों के आधार पर जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी व उसकी गैंग के अन्य साथी इस प्रकार की गंभीर वारदातों को अंजाम देने के आदतन अपराधी हैं।

सैर करने जाने वाली महिलाओं को बनाते हैं निशाना 

आरोपी लूटपाट करने से पहले उस स्थान की रैकी करते हैं। जैसे ही आरोपियों को मौका लगता है तो आरोपी पीड़ित को डरा धमका कर, जबरदस्ती करके या पिस्टल पॉइंट पर लूटपाट करके मौका से फरार हो जाते हैं। जांच में यह भी खुलासा हुआ कि आरोपी महिलाओं के गले से चेन छीनने की वारदातों को भी अंजाम देते हैं। आरोपी ऐसी वारदातों को प्राय महिलाओं से किसी का पता पूछने के बहाने अंजाम देते हैं। आरोपी ज्यादातर पोश एरिया में सुबह के समय सैर करने जाने वाली महिलाओं को निशाना बनाते हैं।

चार दिन के पुलिस रिमांड पर लिया

इन वारदातों को अंजाम देने के लिए आरोपी अपने पास महंगी बाइक रखते हैं, ताकि आरोपी वारदात करने के बाद आसानी से मौका से फरार हो सकें। आरोपी ऐसी वारदातों को अपने ऐशो आराम व अय्याशी करने के लिए अंजाम देते हैं। इसके अलावा आरोपी किसी दुकान पर जाकर दुकानदार को बातों में फंसा कर कंफ्यूज कर देते हैं और उसे गल्ले में से नगदी निकाल कर मौके से फरार हो जाते हैं। आरोपी के कब्जे से पन्द्रह सौ रुपए की नगदी बरामद की गई है। आरोपी को आज पेश अदालत करके चार दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। दौराने रिमांड आरोपी से गहनता से पूछताछ की जाएगी। आरोपी के अन्य साथियों की भी गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं। जिनको जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इसके अलावा आरोपियों की अन्य मामलों में भी संलिप्तता का पता लगाया जाएगा।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular